शिक्षा अधिकारियों की नई पदस्थापना,कोर्ट के आदेश पर तबादला आदेश में फेरबदल

रायपुर।हाईकोर्ट के आदेश के परिपालन में स्थानांतरित शिक्षा अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत अभ्यावेदनो का निराकरण करते हुए शासन ने उनकी नई पदस्थापना की है।और सभी को तत्काल कार्यभार ग्रहण करने का है।शासन ने प्रदेश के 2 दर्जन शिक्षा अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया था।इनमें एक दर्जन प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी भी शामिल थे। स्थानांतरण आदेश के खिलाफ कुछ जिला शिक्षा अधिकारी समेत 6 शिक्षा अधिकारियों ने हाईकोर्ट में अलग-अलग याचिका दायर की थी।हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद याचिका का निराकरण करते हुए शासन को निर्देश जारी किए थे।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

आदेश के परिपालन में याचिकाकर्ता द्वारा प्रस्तुत अभ्यावेदन का निराकरण करते हुए स्कूल शिक्षा विभाग में स्थानांतरित शिक्षा अधिकारियों के आदेश में संशोधन किया है। शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार जांजगीर चांपा के जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक को प्राचार्य डाइट बस्तर के पद पर स्थानांतरित किया गया था,आदेश में संशोधन करते हुए उन्हें संभागीय कार्यालय रायपुर के उपसंचालक पद पर पदस्थ किया गया है।

आरपी आदित्य को जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ से नारायणपुर के पद पर पदस्थ किया गया था उन्हें संभागीय कार्यालय बिलासपुर,प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी दंतेवाड़ा रहे राजेंद्र झा को प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोनार पाल बस्तर से संभाग कार्यालय में सहायक संचालक के पद पर, जिला शिक्षा अधिकारी कोंडागांव राजेंद्र मिश्रा को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोंडागांव से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महात्मा गांधी वार्ड कोंडागांव.

पाठ्य पुस्तक निगम में वरिष्ठ जे शंकर को जिला शिक्षा कार्यालय जयपुर के विकल्प पर भेजा गया था, उन्हें अब शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ननसिया रायगढ़ का प्राचार्य बनाया गया है। अंबिकापुर डीईओ कार्यालय में एमआईएस प्रशासक रहे दिलीप कुमार राय का तबादला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चिंगनार फरसगांव में पदस्थ किया गया था।उनके द्वारा शासन के समक्ष प्रस्तुत अभ्यावेदन को पूर्व विचारोंपरांत नही किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *