नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कह दी ये बड़ी बात, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

Navjot Singh Sidhu, Income Tax, Punjab, Congress,नईदिल्ली।पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है. सिद्धू को इस नोटिस का जवाब 24 घंटे के अंदर देना है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भोपाल की एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी की थी जिसे लेकर चुनाव आयोग ने यह नोटिस भेजा है. नवजोत सिद्धू कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं.

भारत निर्वाचन आयोग के नोटिस के मुताबिक, 30 अप्रैल को बीजेपी की चुनाव आयोग कमेटी के सदस्य नीरज ने एक शिकायत दर्ज करवाई जिसमें 29 अप्रैल को भोपाल की एक जनसभा में सिद्धू की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया गया है।

भोपाल में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्ध ने कहा था कि ‘हिंदुस्तान की सब सरकारी बैंकों के पैसे चुरा कर मोदी साहेब गरीबों को बोलते हैं, अमीरों को बोलते हैं, भागते रहो, भागते रहो…तुमने जम के खाया और तुमने अंबानी को ठोक के खिलाया, खिलाया कि नहीं खिलाया…. ये तुमने 30 हजार करोड़ की घूस ली कि नहीं राफेल में और उड़ाना था राफेल और उड़ा दी फाइल…’ सिद्धू ने आगे कहा, ‘आए थे तुम 2014 में गंगा के लाल बन के, जब जाओगे तुम 2019 में राफेल के दलाल बन के… क्या बात करते हो नरेंद्र मोदी तुम, तुमसे बड़ा राष्ट्रद्रोही कोई देखा नहीं…जवानों की लाशों पर राजनीति होती है. देश को बांटने की राजनीति होती है…’

सिद्धू के इस बयान की शिकायत मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) को भेजी गई थी और उनसे जवाब मांगा गया था. सीईओ ने 2 और 9 मई को पत्र भेजकर अपना जवाब दिया जिसमें भाषण की ट्रांसक्रिप्ट भी लगाई गई है. निर्वाचन आयोग ने सिद्धू के बयान को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए अगले 24 घंटे के अंदर जवाब तलब किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *