कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा – रमन सिंह सरकार के हर एक भ्रष्टाचार का करेंगे खुलासा

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी ने बयान जारी करते कहा कि उनके द्वारा 12 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह की धर्मपत्नी यास्मीन सिंह की नियुक्ति एवं वेतन भुगतान सहित अन्य संपत्तियों की जांच हेतु शिकायत की गयी थी जिस पर जांच हेतु राज्य शासन ने अनुमोदन कर दिया है। प्रवक्ता विकास तिवारी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह की धर्मपत्नी यास्मीन सिंह जो कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में नवंबर 2005 से नियुक्त थी वित्त विभाग में उनकी नियुक्ति संचालक संचार क्षमता विकास इकाई में संविदा आधार पर की गई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिनको बिना योग्यता के सिर्फ और सिर्फ अमन सिंह की धर्मपत्नी होने के कारण चयन किया गया था न्यू उनकी प्रतिमा 35,000 मानदेय देता हुआ था।

जो बाद में गुपचुप तरीके से बढ़कर एक लाख रु प्रति माह कर दिया गया। श्रीमती सिंह 14 वर्षों से संविदा अधिकारी के रूप में कार्य करती थी लेकिन उनका ज्यादातर समय नृत्यांगना के रूप में प्रचारित होता था उन्हें तत्कालीन सरकार के विभिन्न विभिन्न कारण नृत्यांगना के रूप में प्रचारित होता था।

उन्हें तत्कालीन राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा अत्याधिक मानदेय पर नृत्य हेतु आमंत्रित किया जाता था जब छत्तीसगढ़ के अनेक वरिष्ठ कलाकार काम के लिए तरसते थे एक कार्यक्रम के डेढ़ से दो लाख रु दिया जाता था।

प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि संबंधित विभागों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यास्मीन सिंह की संविदा नियुक्ति तथा लगातार वर्ष 2018 एवं ग्रामीण विकास विभाग तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के पास इनके कार्य अवकाश हेतु अनुमति की जानकारी नहीं है यह अपने आप में गंभीर अपराध है।

प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि जहां जहाँ रमन राज में 25 लाख पंजीकृत मूल निवासी युवा-युवती बेरोजगार थे और रमन सिंह मुख्यमंत्री रहते अपने अधिकारियों के परिजनों को दोनों हाथों से मोटी तनख्वाह की रेवड़ियां बाट रहे थे।

इसके पूर्व में भी प्रवक्ता विकास द्वारा की गई शिकायत में मुख्यमंत्री के शक्तिशाली ओएसडी अरूण बिसेन की धर्मपत्नी को भी एनआरडीए में एक लाख रु प्रतिमाह वेतन पर नियुक्त किया गया था और उन्हें अध्ययन हेतु छुट्टी दे दिया गया था मतलब घर बैठो और सरकार से मोटा वेतन प्राप्त करो।

प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि प्रदेश की जनता और पढ़े लिखे छत्तीसगढ़ी बेरोजगार युवा-युवतीयां जानना चाहते है कि 15 वर्षों से किस प्रकार भाजपा सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके अधिकारी एवं उनके परिजन किस प्रकार से प्रदेश को लूटते रहे और अपनी तिजोरीया भरते रहे।

जनता जानना चाहती है कि प्रदेश के पूर्व सुपर सीएम रहे प्रमुख मुख्यमंत्री के सचिव ने किस प्रकार सरकारी नियमों की अनदेखी कर नौकरी में नियुक्त करवाया और वेतन के रूप में मोटी तनख्वाह भी घर बैठे दिलाई और साथ ही नृत्य के नाम पर शासन के विभिन्न विभागों से लाखों रूपये मानदेय दिलवाया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close