पम्प हाउस औचक पहुंचे मेयर…कहा…समस्या को गंभीरता से लेने की जरूरत…कहा खत्म होगी भूमिजल से निर्भरता

बिलासपुर—-शनिवार को मेयर किशोर राय आकस्मिक रूप से पंप हाउस का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान किशोर राय ने शहर में पानी की समस्या को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि पानी की समस्या को तत्काल गंभीरता के साथ प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाए। मेयर ने बताया कि शहर के जिन स्थानों पर पानी की ज्यादा समस्या वहां प्राथमिकता के साथ काम करें। शिकायत का मौका ना मिले।
                       शनिवार  को मेयर किशोर राय शहर में पानी की समस्या देखते हुए पंप हाऊस का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने शहर में पानी सप्लाई की समस्या पर तत्काल गंभीरता और प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने को कहा । मेयर ने कहा कि शहर में पानी की दिक्कतें दिनों दिन बढ़ती जा रही है। जिन क्षेत्रों में पानी की समस्या ज्यादा है ऐसे जगहों में टैंकरों से पानी की सप्लाई प्राथमिकता से की जाए।
                                   मेयर ने कहा जल आपूर्ति के लिए समय पर मोटर चालू और बंद हो, कहीं भी व्यर्थ पानी की बर्बादी न हो। इस बात की की जानकारी अधिकारी और कर्मचारियों को होनी चाहिए। उन्होंने मोटर खराब होने और पाइप लाइन लीकेज संबंधित समस्या होने पर  तत्काल मरम्मत करने को कहा। मेयर राय ने खूंटाघाट से पानी लाकर शहर में सप्लाई करने संबंधित अमृत मिशन परियोजना की प्रगति की जानकारी लेते हुए कहा कि परियोजना शहर के लिए महत्वपूर्ण है। योजना को पूर्ण होने पर शहर में भूमिगत पानी पर निर्भरता खत्म हो जाएगी। शहर के सभी लोगों को पर्याप्त पानी मिलेगा।
वाटर हार्वेस्टिंग का इस्तेमाल
        मेयर राय ने शहर में फेल हो चुके मोटरों की जानकारी ली। उन्होंने ऐसे बोर का रैन वाटर हार्वेस्टिंग के तौर पर इस्तेमाल करने का निर्देश दिया। इसके अलावा किशोर राय ने शहर वाशियों से पानी बचाने और बर्बादी रोकने की भी बात कही। निरीक्षण के दौरान जल विभाग के ईई संजीव ब्रिजपुरिहा, एई अजय श्रीनिवासन समेत उप अभियंता और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *