IDEA ने पेश किया 999 और 1999 रुपये का नया प्लान, जानें डेटा और वैलिडिटी

रायपुर।हाल ही में वोडफोन ने 999 रुपये और 1,999 रुपये का दो लॉग-टर्म प्रीपेड प्लान पेश किया था। अब इस कंपनी के साथ विलय हो चुकी कंपनी आइडिया ने भी देश में अपने ग्राहकों के लिए इन दो नए प्लान को पेश किया है। आइडिया का भी 999 रुपये और 1,999 रुपये का प्लान बाजार में आया है, जिसकी वैधता 1 साल है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने वोडाफोन ने जो किया था उसी तरह से आइडिया ने भी इन प्लान्स को केवल चुनिंदा सर्किलों में उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च किया है। हालांकि डेटा, वॉयस कॉलिंग और एसएमएस लाभ वोडाफोन द्वारा पेश किए गए प्लान के समान ही है। हालांकि, बाद में वोडाफोन प्ले सर्विस की मुफ्त सुविधा ग्राहकों को दी गई है।

आइडिया के 999 रुपये के प्लान के तहत 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ 12 जीबी डेटा मिलता है। 100 एसएमएस और लोकल तथा रोमिंग वॉयस कॉल की भी सुविधा मिलती है। यह ठीक वोडाफोन के प्लान की तरह ही है, जो सिर्फ पंजाब सर्किल में उपलब्ध है।

अब बात करते हैं 1,999 रुपये के प्लान की। इस प्लान के तहत 100 एसएमएस प्रतिदिन, 1.5 जीबी 2जी, 3जी और 4जी डेटा प्रतिदिन के साथ अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलती है। इसकी वैधता भी 365 दिनों की है। इस तरह से देखें तो इसके तहत कुल 547.5 जीबी डेटा एक साल में मिलता है। अभी यह प्लान सिर्फ केरल के उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च किया गया है। अभी तक कंपनी की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि इसे पूरे देश के उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जाएगा या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *