पूर्व गृह मंत्री की पत्नी पर दूसरे की टीन नंबर का उपयोग कर फर्जीवाड़ा करने का आरोप

रायपुर।प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा की पत्नी शशि कला पैकरा के खिलाफ दूसरी संस्था का टिन नंबर का उपयोग कर फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है। और इसके लिए शिकायत भी की गई है। यह शिकायत एक आरटीआई कार्यकर्ता डी के सोनी ने की है।उन्होंने दस्तावेजी प्रमाण के जरिए खुलासा करते हुए प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की ह। मामला सरगुजा के प्रतापपुर थाने का है। जिसकी कॉपी राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी भेजी गई है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

आरटीआई कार्यकर्ता सोनी के मुताबिक प्रतापपुर इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा प्रतापपुर में शशिकला को गैस एजेंसी का आबंटन किया गया है। जिसमें उपभोक्ता को जो रसीद मेंमो गैस वितरण के संबंध में दी गई है उसका टिन नंबर है 22691201481।

जिसे प्रतापपुर इंडियन ग्रामीण वितरक अपना टिन नंबर बता रही है।सोनी ने बताया कि जब उपरोक्त के संबंध में कार्यालय वाणिज्य कर अधिकारी रायपुर वित्त 2 रायपुर के कार्यालय से सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी गई। तो यह खुलासा हुआ कि यह टीन में इंडस्ट्रियल ट्रेडिंग कारपोरेशन, पंजीकृत 266 अरिहंत कॉन्पलेक्स स्टेशन रोड रायपुर ,शाखा बैशाली फूड शॉप नंबर 1,2,3एम एम प्लाजा लोअर ग्राउंड रिंग रोड नम्बर एक रायपुर तथा प्रोप्राइटर नीरज कुमार है।जबकि उपरोक्त टीन का उपयोग श्रीमती पैकरा के द्वारा अपनी गैस एजेंसी में लगातार किया जा रहा है।

सोनी ने कहा कि इस तरह दूसरे का टीन नम्बर उपयोग करना एक आपराधिक प्रकरण है। इसलिए प्रमाणित दस्तावेजों के आधार पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *