मिस्टर बिलासपुर ने दी बॉडी बिल्डिंग टिप्स,कहा-निकालना होगा जिमखाने में पसीना

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।भारत का कोई सबसे महंगा खेल है तो वह बाडी बिल्डर का है। क्योंकि इसमें बाडी बिल्डर को सबसे पहले हार्ड वर्क के साथ अपनी डाईट पर भी ध्यान देना रहता है। और यह बातें राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ से नेतृत्व कर चुके अभिषेक जार्ज ने आज श्रीराम फिटनेस के उद्घाटन के अवसर पर कहीं। श्री जार्ज ने बताया कि छत्तीसगढ से प्रतिनिधत्व करते हुए कर्नाटक में हुई नेशनल बाडी बिल्डर में 12 रैंक प्राप्त किया था।

इसके अलावा वे मिस्टर छत्तीसगढ और मिस्टर बिलासपुर की भी उपाधि प्राप्त कर चुके है। उन्होंने कहा कि बाडी बिल्डर बनने के लिए प्रतिदिन आपको जिम खाने में पसीना निकालना होगा और डाईट पर भी ध्यान देना होगा।

प्रोटीन आहार अधिक- अभिषेक जार्ज ने बताया कि बाडी बिल्डर महंगा खेल है इसके लिए शरीर मजबूत रहे इसके लिए ध्यान दिया जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन वे प्रोटीन 120 ग्राम एक किलो चीकन और 20 अंण्डे के अलावा सब्जी और रोटी लेते है और छत्तीसगढ में इस खेल के प्रति बढती रूची से उत्साहित भी है।

इस खेल में युवाओं के लिए बहुत अधिक संभावनाएं है जिन्हें अच्छा मंच मिल सकता है। इस अवसर पर सागर दुबे, निकांक्ष पार्षद टेकचंद कारडा, ज्ञान सिंह ठाकुर ,मोहित सिंह ठाकुर, नयन लाल साहू ,राजाराम ठाकुर, रिंकु ठाकुर, विनोद ठाकुर ,अभिषेक यादव सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *