स्कूलों में समर कैंप हुआ स्थगित…अब प्रदेश के शालाओं में नहीं होगा समर कैंप का आयोजन…प्रमुख सचिव ने जारी किया आदेश

शादी विवाह का सीजन,स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह,शिक्षकों,शिक्षा विभाग समर कैंप,छत्तीसगढ़ शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा,रायपुर।बुधवार को स्कूलों में चल रहे समर कैंप पर रोक लगा दी गयी है। स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है। डीपीई, मिशन संचालक और सभी जिला शिक्षा अधिकारी को इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है। जारी आदेश में कहा गया है कि गरमी और लू को देखते हुए समर कैंप को स्थगित किया गया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

समर कैंप के आयोजन को लेकर के प्रदेशभर में विरोध प्रगट किया जा रहा था कहीं पर पालक तो कहीं शिक्षकों ने इसका जमकर विरोध किया आखिरकार स्कूल शिक्षा विभाग ने समर कैंप के आयोजन कोई स्थगित करने का फैसला यह लिया है। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी के द्वारा जारी इस आदेश में कहा गया है।

राजस्व विभाग के द्वारा आगामी दिनों में प्रदेश में सामान्य से अधिक ग्रीष्म लहर रहने की सूचना प्राप्त हुई है। जिसके कारण से प्रदेशभर में संचालित हो रहे समर कैंप को स्थगित किया जाए। समर कैंप के माध्यम से किए जाने वाले उपचारात्मक शिक्षण एवं गतिविधियों के संबंध में पृथक से आदेश जारी किए जाएंगे इस आदेश के बाद भीषण गर्मी में स्कूल जाने को मजबूर शिक्षक एवं छात्रों को जरूर राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *