आधार कार्ड के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा कहीं दूर,नक्सल प्रभावित जगरगुंडा में फिर से बहाल होगी शिक्षा


सुकमा।
जिले के दूरस्थ और दूर्गम क्षेत्र जगरगुण्डा में जिला प्रशासन के प्रमुख अधिकारी ने आज वहां के ग्रामीणजनों से रू-बरू हुए। अधिकारियों ने ग्रामीणों से बातचीत कर उनकी विभिन्न समस्याओं को जाना और शासन की विभिन्न योजनाओं से की जानकारी ग्रामीणों को दी। कलेक्टर चन्दन कुमार ने ग्रामीणों को बताया कि जगरगुण्डा में कक्षा पहली से बारहवीं तक के स्कूल अब जगरगुण्डा में ही संचालित होंगे, जहां पहले होते थे। अब आश्रम और छात्रावास भी पहले जहां संचालित होते थे वहीं पर होगें। यहां के लोगों के लिए अब बैंक भी पुनः संचालित होगें और उनका खाता यहीं के बैंकों में होगा तथा अब आधार कार्ड बनाने के लिए जगरगुण्डा के लोगों को कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा, आधार कार्ड जगरगुण्डा में ही बनाया जाएगा।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

जगरगुण्डा ग्राम पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणजनों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से कलेक्टर को अवगत कराया। कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि जगरगुण्डा के लोगों को शासन की योजनाओं से सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। यहां पर खेल मैदान, तालाब, अस्पताल,पेयजल और उनके लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सलभ सिन्हा सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, वन मण्डलाधिकारी श्री केआर बढ़ई भी मौजूद थे।

यह भी पढ़े-छत्तीसगढ़ भवन में चावल खरीददारों की लगी भीड़ : पहले ही दिन लगभग 200 किलो चावल की हुई बिक्री

जनसम्पर्क कार्यक्रम के दौरान खाद्य विभाग, महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण, कृषि, खेल, उद्यान, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी,विद्युत, मनरेगा सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय और मैदानी अधिकारी एवं कर्मचारियों ने ग्रामीणजनों को उनके विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी से अवगत कराया। इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों द्वारा बताई गई विभिन्न समस्याओं का निदान मौके पर ही किया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *