अलग अलग मामलों में 4 आरोपी गिरफ्तार…अपराध में दो नाबालिग भी शामिल..हीरो होन्डा समेत सभी सामान बरामद

बिलासपुर—सरकंडा थाना क्षेत्र में चोरी के आधा दर्जन मामलों में चार आपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। पकड़े गए आरोपियों में दो नाबालिग भी चोरी के मामले में शामिल हैं। आज बिलासागुड़ी में खुलासा करते हुए एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा और सीएसपी  विश्वदीपक त्रिपाठी नेे बताया कि आरोपियों कोा पकड़ने के लिए पुलिस कप्तान ने टीम बनाया था। चारों आरोपियों के खिलाफ विधि सम्मत विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गयी है।

                       आज बिलासागुड़ी में एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा और सीएसपी विश्वदीपाक त्रिपाठी ने बताया कि सकंडा क्षेत्र में लगातार चोरी की कार्रवाई की शिकायत पर पुलिस कप्तान ने पता साजी का आदेश दिया था। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने एक आरोपी को चोरी करते रंगे हा्थ गिरफ्तार किया है। एडिश्नल एसपी ने बताया कि सरकंडा थाना में टिकम सिंह शिकायत दर्ज कराया कि उसका चिंगराजपारा लक्ष्मी चौक में किराना दुकान है। 14 मई की रात्रि को चोर ने शटर तोड़कर किराना सामान के अलावा नकद रकम पार कर दिया है। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद चोरी के आरोप में एक नाबालिग को पकड़ा है। अपचारी बालक से नगद और किराना सामान  भी बरामद किया गया है।

                        सरकंडा थाना के एक अन्य मामले में धारा 457 और 380 के मामले में आरोप में आरोपी राजेन्द्र कारी ऊर्फ कारी गोड़ के अलावा नाबालिग को पकड़ा गया है। दोनों ने मिलकर 13 मई की रात्रि लिंगियाडीह निवासी अजय यादव के घर को निशाना बनाया। दोनों आरोपी अजय यादव के घर में बगल के निर्माणाधीन मकान के सहारे दाखिल हुए। आरोपियों ने अजय के घर से दो मोबाइल,पर्स और सोने के आभूषण को पार कर दिया था।

               सरकंडा थाने के ही धारा 457,380,411 के आरोपी सोनू ऊर्फ अजय यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सोनू ऊर्फ अजय यादाव ने बंधवापारा निवासी दादूराम के घर में 14 मई की रात्रि को धावा बोला था। आरोपी जब दादूराम के घर की आलमारी खोल रहा था उसी समय घर के लोग जाग गए। जब चोर को पकडने का प्रयास किया गया तो वह धक्का देकर फरार हो गया। बाद में सोनू को पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।

                  एक अन्य मामले में सरकंडा पुलिस को शिकायत मिली कि अज्ञात चोर ने सिटी पार्क कालोनी मोपका निवासी बृजेश उरमलिया के घर को निशाना बनाया है। विवेचना के दौरान जानकारी मिली कि उरमलिया के घर में राजेन्द्र ऊर्फ कारी गोंड़ चोरी की घटना को अंजाम दिया है। आरोपी के पास से सोने चांदी के जेवर बरामद किये हैं।

                             ओपी शर्मा ने बताया कि राजेन्द्र ऊर्फ कारी गोंड़ और नाबालिग से पूछताछ की गयी। आरोपी के पास से चोरी की एक हीरो होन्डा को भी जब्त किया गया है।  आरोपी को धारा 41-1-4 और 379 के तहत गिरफ्तार किया गया।

           पुलिस ने दो नाबालिग समेत कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें राजेन्द्र ऊर्फ कारी गोंड़ पिता बलदेव गोड़ उम्र 22 साल है। राजेन्द्र लिंगियाडीह का रहने वाला है। सोनू ऊर्फ अजय यादव उम्र 28 साल बंधवापारा सरकंडा का निवासी है। जांच पड़ताल के दौरान थाना प्रभारी संतोष जैन की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *