भगवान शिव और गणेश की तस्वीरों वाला डोरमैट बेचने को लेकर अमेजॉन फर फूटा लोगों का गुस्सा, #BoycottAmazon कर रहा है ट्रेंड


Amazon faces Boycottरायपुर।
ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजॉन एक बार फिर विवादों में घिर गया है और सोशल मीडिया पर बायकॉट अमेजॉन ट्रेंड कर रहा है. दरअसल अमेजॉन पर हिंदू देवी-देवाओं जैसे भगवान शिव और गणेश की तस्वीरों वाले डोरमेट बिक रहे हैं जिसके बाद ट्विटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड होना शुरू हो गया है. लोग अमेजॉन मोबाइल ऐप को अपने फोन से अनइंस्टाल कर रहे हैं और तेजी के साथ ये मुहीम आगे बढ़ रही है. लोगों में अमेजॉन को लेकर भारी रोष है और लोग एक दूसरे से अपील कर रहे हैं कि अमेजॉन का सार्वजनिक बहिष्कार किया जाना चाहिए.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

इससे पहले ट्विटर पर तिरंगा वाला डोरमेट बिक रहा था जिसके बाद अमेजॉन को वार्निंग दी गई थी लेकिन लगता है अमेजॉन ने इस चेतावनी को हलके में ले लिया. खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तिरंगे के अपमान पर संज्ञान लेते हुए चेतावनी दी थी कि अगर ये डोरेमेट वेबसाइट से नहीं हटाए गए तो वो अमेजॉन के कर्मचारियों को भारत का वीजा नहीं देंगी जिसके बाद अमेजॉन ने माफी मांगते हुए वो डोरमेट लिस्ट से हटा लिए थे.


इस बार अमेजॉन ने भगवान शंकर और भगवान गणेश की फोटो वाला डोरमेट बनाकर करोड़ों हिंदूओं की आस्था से खिलवाड़ किया है. भारत में हर साल हजारों करोड़ों रूपये का बिजनेस करने वाले अमेजॉन ने अगर ये गलती अमेरिका या यूरोप में की होती और यीशू की तस्वीर वाला डोरमेट बेचा होता या गल्फ देशों में मक्का की तस्वीर वाला डोरमेट बेचा होता तो क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उसका क्या परिणाम निकलता. भारतीय सहनशील होते हैं इसका ये बिलकुल भी मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए कि कोई भी हमारी धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ करके चला जाएगा. अमेजॉन को तुरंत इस डोरमेट को हटाना चाहिए और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगते हुए गारेंटी देनी चाहिए कि आगे से वो ऐसी कोई हरकत नहीं करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *