Chhattisgarh-DGP ने सभी SP को जारी किया पत्र,लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह पर करे सख्त कार्यवाई

Shri Mi
2 Min Read

प्रत्येक मंगलवार ,पुलिस अधीक्षकों,पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी,रायपुर।बुधवार को लोन दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़े की लगातार आ रही खबरों के बीच DGP ने सभी SP को पत्र जारी किया है। सभी SP को पत्र में डीजीपी ने लिखा है कि लोन दिलाने के नाम पर आ रही शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई की जाये।बस्तर में किसानों को जेल भेजे जाने के बाद लगातार इस बात की खबरें मीडिया में आ रही थी कि कुछ ऐसे ठग गिरोह हैं, जो किसानों को अंधेरे में रखकर लोन दिलाने के नाम पर हजारों रुपये वारे न्यारे कर रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गिरोह के ये लोग अनपढ़ और मजबूर किसानों को ऋण दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ऋण राशि खुद ही हजम कर जाते हैं और बाद में मुश्किल में किसान पड़ जाते हैं।

डीजीपी ने एसपी को इस बात का निर्देश दिया है कि वो अपने ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित थाना प्रभारी को अभियान चलाने का आदेश दें और ऐसे ठग गिरोह पर कार्रवाई सुनिश्चित करायें।

साथ ही ये भी कहा गया है कि अगर किसानों की तरफ से ठगी की कोई घटना की शिकायत दर्ज करायी जाती है, तो उस पर भी गहराई से जांच कराकर कार्रवाई की जाये। डीजीपी ने इस संबंध में की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी खुद भी मंगायी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close