BMW कार से हुआ था हीरे के जेवर पार….अपचारी बालक किशोर न्यायालय के हवाले…5.50 लाख के आभूषण बरामद

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—  मुंगेली नाका स्थित कांग्रेस नेता अशोक अग्रवल के घर के बाहर खड़ी बीएमडब्लू कार से हीरे और सोने के जेवरात को पार करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने नाबालिग बालक के पास से चोरी किए गए सभी जेवरों को बरामद कर लिया है। बरामद जेवरों की कीमत साढ़े पांच लाख रूपए से अधिक हैं। अपचारी बालक को किशोर न्यायालय के हवाले कर दिया गया है।चोरी की घटना जनवरी 2019 की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 पुलिस जानकारी के अनुसार खपरगंज निवासी परेश अग्रवाल एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने मुंगेली नाका स्थित कांग्रेस नेता अशोक अग्रवाल के घर गए। परेश अग्रवाल का लिंग रोड में एक ज्वैलरी की दुकान भी है। उन्होने 17 जनवरी 2019 को कार्यक्रम में शामिल होने से पहले अपनी महंगी कार को सड़क किनारे ख़ड़ा किया। कार में बैग के अ्दर हीरे और सोने के आभूषण रखे हुए थे।

                                        कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जब परेश अग्रवाल  अपनी कार के पास पहुंचे तो उन्होने देखा दरवाजा खुला हुआ है। कार के अन्दर से हीरे सोने चांदी का बैग भी किसी ने पार कर दिया है। उन्होने मामले की शिकायत तत्काल सिविल लाइन पुलिस को दी।

घटना के बाद पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा ने सभी थाना प्रभारियों की बैठक ली। उन्होने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा की अगुवाई में नगर पुलिस अधीक्षक और सिविल लाइन थाना प्रभारी की टीम बनाकर जांच पड़ताल का आदेश दिया। टीम में अन्य जवानों को भी लगाया गया।

                                    जांच पड़ताल के दौरान पुलिस टीम को जानकारी मिली कि घटना के दिन पार्टी में  फोटोग्राफर के साथ एक नाबालिग कैमरा मैन भी था। वह अपने पास रखे हीरे के जेवरात को लेकर पूछताछ कर रहा था। साथ ही बेचने के लिए ग्राहक भी तलाश रहा था।

इतनी सब जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम ने  कार्यक्रम में शामिल नाबालिग को पकड़ कर पूछताछ शुरू की गयी। उसने कबूल किया कि बीएमडब्लू से उसने दरवाजा खोलकर हीरे और सोने के आभूषण की चोरी की है। बैक में रखे आभूषणों को उसी पार किया है।

जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने अपचारी बालक के पास से हीरे की ब्रेसलेट,अंगूठी,कान के रिंग और सोने के अन्य आभूषणों को बरामद कर लिया है। बरामद आभूषणों की कुल कीमत लगभग साढ़े पांच लाख रूपए से अधिक हैं। पुलिस ने अपचारी बालक को अग्रिम कार्यवाही के लिए किशोर न्यायालय बोर्ड के हवाले कर दिया है।

close