Bilaspur:नहीं होगी पानी की समस्या,शैलेष पाण्डेय ने बताया-शासन ने 8 बोर और किए,SECL से 10 बोर और होंगे

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।  शहर में बढ़ती जल समस्या को देखते हुए विधायक शैलेश पांडे ने अब कमान संभाली है। वह हर क्षेत्र के लोगों से मिलकर समस्या की जानकारी लेने के बाद जल आपूर्ति सुनिश्चित कर रहे हैं। वे स्वयं पानी की किल्लत वाले क्षेत्रों में जाकर जानकारी ले रहे हैं और उन क्षेत्रों में पानी पहुंचाना सुनिश्चित कर रहे हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

शहर में पानी की दिक्कत को दूर करने के संबंध में चर्चा करते हुए नगर विधायक शैलेश पांडे ने बताया कि शहर में लगभग सभी वार्ड में पानी की दिक्कत है,  क्योंकि पिछली सरकार ने कोई भी कार्य जनता के हितों के लिए नहीं किया है खासकर पानी की सुनिश्चित बिल्कुल भी तय नहीं की गई ।

यही कारण है कि आज बिलासपुर के लगभग सभी वार्डों में पानी की दिक्कत आ रही है। उन्होंने बताया कि दिक्कत आते 8 जगह बोर किया गया है।  जिसमें से पानी सप्लाई लोगों को दी जा रही है।

जिसमें तालापारा, ओम नगर, बंधवापारा, शंकर नगर, हेमू नगर सहित आसपास के कुछ क्षेत्र शामिल हैं। इसी तरह प्रतिदिन 46 टैंकरों के माध्यम से लोगों तक पानी पहुंचाया जा रहा है यह कार्य पिछले डेढ़ महीने से जारी है ।

उन्होंने कहा कि शासन से बड़ी 12 बोर की अनुमति मिली थी इसमें से अब तक 8 बोर किए जा रहे हैं। 1 सप्ताह के भीतर 12 बोर भी पूरे कर लिए जाएंगे । जिससे पानी लोगों को मिल सकेगा । शैलेश पांडे ने बताया कि एसईसीएल से भी 10 बोर करने के लिए कहा गया था जिस पर उन्होंने सहमति जताई है, और जल्द ही क्षेत्र का चयन करके 10 बोर शहर में किए जाएंगे।  इसके साथ  नगर निगम और जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा करके उन जगहों को चिन्हित भी किया जा रहा है , जहां पानी का स्तर बहुत नीचे चला गया है और लोगों को पीने के पानी में दिक्कत हो रही है।

शैलेश पांडे ने कहा कि आगामी वर्ष में इस तरह की दिक्कत नहीं होगी अरपा को पूरी तरीके से लबालब भरने के लिए बड़ी कार्य योजना तैयार की गई है। इस आधार पर कार्य किया जाएगा और अगले वर्ष गर्मियों में इस तरह की परेशानी बिल्कुल भी नहीं होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close