रूपए लेते नर्स रंगे हाथ पकड़ाई…महिला ने बताया वार्ड व्याय भी लेता है रूपया…फिर कांग्रेसियों ने ली प्रबंधन की क्लास

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर—सिम्स में भर्ती मरीज की महिला परिजन ने सिम्स के वार्ड व्याय और नर्स पर पैसा लेकर मरीजों की सेवा करने का आरोप लगाया है। महिला ने सिम्स प्रबंधन को लिखित शिकायत में बताया कि पैसा लेते देते कई बार कई लोगों ने देखा है। नर्स ने आज कांग्रेस नेता आशीष अवस्थी के सामने पहले तो रूपए ले  इसके बाद कांग्रेस नेता होने की जानकारी मिलते ही  रूपया भी लौटाया। और बताया कि शक्कर चायपत्ती के लिए रूपए ली थी।सिम्स प्रबंधन की एक बार फिर मरीजों और परिजनों के साथ दुर्व्यवहार का खुलासा हुआ है। सिम्स प्रबंधन को लिखित शिकायत कर सेवती गोस्वामी ने बताया कि वह अचानकपुर चकरभाठा थाना क्षेत्र की रहने वाली है। पति तुकेश्वर पिछले तीन दिनों से बर्न वार्ड में भर्ती हैं। नर्स और वार्ड व्याव ड्रेसिंग के लिए आए दिन रूपए मांगते हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे
                 लिखित शिकायत में सेवती गोस्वामी ने जानकारी दी कि वार्ड व्याय भरतलाल रोज पचास रूपए और नर्स अंजू साहू 100 मांगती है। दोनों डराते धमकाते हैं कि यदि रूपए नहीं दिए तो मरहम पट्टी ठीक से नहीं करेंगे।
                 रोज की तरह भरतलाल और अंजू साहू ने आज भी पचास और सौ रूपए की मांग की। मैने मामले की जानकारी कांग्रेस नेता आशीष अवस्थी को दी। बताया कि मुझसे लगातार नर्स और वार्ड व्याय रूपयों की मांग करते हैं। इसके बाद आशीष अवस्थी मौके पर पहुंच गए।
              मौके पर पहुंचने के बाद आशीष अवस्थी ने नर्स से पूछताछ की। पहले तो उसने रूपए नहीं लेना बताया। बाद में कांग्रेस नेता होने की जानकारी मिलते ही अंजू साहू ने रूपए लौटा दिए। आशीष अवस्थी समेत मौके पर मौजूद लोगों के सामने अंजू ने कहा कि शक्कर और चायपत्ती के लिए रूपए मांगे थे।

 लगातार मिल रही थी शिकायत

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      कांग्रेस नेता आशीष अवस्थी ने बताया कि सिम्स के वार्ड व्याय और नर्सों की पैसों को लेकर लगातार शिकायत मिल रही थी। इस प्रकार की बातों पर हमारी लगातार नजर थी। सेवती ने फोन कर बताया कि उसके पति बर्न वार्ड में भर्ती हैं। तिमारदारी के लिए रोज सौ और पचास रूपए मांगा जाता है। मौके पर पहुंचकर पाया कि शिकायत सही थी। महिला नर्स ने रूपए लेना स्वीकार किया है। मामले में प्रबंधन को अवगत कराया गया है। यदि दुबारा इस प्रकार की शिकायत मिलती है तो कठोर कार्रवाई के लिए भी कहेंगे।

जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई

                     सिम्स की डिप्टी एमएस डॉ.आरती पाण्डेय ने बताया कि भरतलाल और अंजू की लिखित शिकायत मिली है। कांग्रेस के नेताओं ने भी मामले को लेकर शिकायत की है। बताया जा रहा है कि अंजू ने भी रूपया लेना स्वीकार किया है। मामले में जांच पड़ताल की जाएगी। पता लगाया जाएगा कि ऐसा क्यों और कौन कर रहा है। घटना क्रम की जानकारी एमएस और डीन को भी दी जाएगी। जांच पड़ताल के बाद दोषी स्टाफ पर कार्रवाई होगी।

close