ओवर रेट पर शराब बिक्री रोकने विभाग की कड़ाई,CM भूपेश बघेल ने दिए थे निर्देश, आकस्मिक जांच के बाद एक सुपरवाइजर बर्खास्त

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मदिरा दुकानों से अधिक दर पर मदिरा विक्रय पर कड़ा रुख अपनाते हुए वृहद कार्रवाई करने आबकारी विभाग को निर्देश दिया है। निर्देशों के परिपालन में आबकारी आयुक्त निरंजन दास और छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन के प्रबंध संचालक ए पी त्रिपाठी द्वारा सभी जिला प्रभारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए राज्य के सभी उड़न दस्तों को भी सतत कठोर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

आबकारी आयुक्त निरंजन दास द्वारा स्वयं मदिरा दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया और मदिरा की अधिक दर पर विक्रय पाए जाने पर प्रकरण भी कायम किया गया।इसी प्रकार ए पी त्रिपाठी द्वारा भी मदिरा दुकानों की आकस्मिक जांच की गई और 1 सुपरवाइजर पर कार्रवाई करते हुए उसे बर्खास्त किया गया।

श्री दास और श्री त्रिपाठी द्वारा मदिरा दुकानों के काउंटरों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए। ताकि मदिरा क्रय करने वालों को अनावश्यक भीड़ का सामना ना करना पड़े।

मदिरा दुकानों में आवश्यकता अनुसार काउंटर और विक्रयकर्ता बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए।मदिरा दुकानों पर भीड़ को नियंत्रित करने हेतु बैरिकेडिंग कराए जाने के भी निर्देश दिए गए। स्वयं मदिरा दुकानों की आकस्मिक जांच से उच्च अधिकारियों द्वारा यह स्पष्ट कर दिया गया कि मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन दृढ़ता से कराया जाएगा।

आबकारी आयुक्त द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत उड़नदस्ता द्वारा भी आकस्मिक कार्यवाही करते हुए रायपुर बेमेतरा और दुर्ग की दुकानों की भी जांच की गई तथा अधिक दर पर मदिरा विक्रय के प्रकरण कायम किए गए उड़नदस्ता की टीम ने जिला सरगुजा में दुकानों की जांच करते हुए मदिरा की अधिक दर पर विक्रय के प्रकरण भी कायम किए हैं।

मदिरा दुकानों में व्याप्त अव्यवस्था को तत्काल सुधारने एवं निर्धारित दर पर मदिरा विक्रय सुनिश्चित किए जाने और जिलों के आबकारी अमले को निर्देश दिए गए। आबकारी विभाग द्वारा इस और कड़ा रुख अपनाते हुए लगातार कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

Comments

  1. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *