Loksabha Election-शुरूआती रूझान के आंकड़े, राहुल गांधी वायनाड सीट में चल रहे आगे,छत्तीसगढ़ मे ये है अपडेट

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]
नईदिल्ली।
लोकसभा चुनाव 2019 के शुरूआती रूझान आना शुरू हो गए हैं. दिग्गज नेताओं की किस्मत का पिटारा आज खुलने वाला है.बीजेपी 220 सीटों पर आगे चल रही है. 114 सीटों पर कांग्रेस आगे है. एकं घंटे के ये शुरूआती रूझान सामने आ रहे हैं.बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दक्षिण भारत के केरल के वायनाड सीट पर आगे चल रह हैं शुरूआती रूझान में उन्हें बढ़त मिल रही है वहीं उ.प्र. की अमेठी सीट पर भी राहुल गांधी पीछे चल  रहे हैं. अमेठी में राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर हैं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

शुरूआती रूझान में ये दिग्गज नेता चल रहे आगे…

दिग्विजय सिंह भोपाल सीट से आगे चल रहे हैं.

बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार आगे चल रहे हैं

गुना सीट से ज्योदित्यराज  चल रहे  आगे हैं.

गोरखपुर से रविकिशन आगे चल रहे हैं.

रायवरेली से सोनिया गांधी आगे चल रही है.

पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर आगे

गुरूदासपुर से सन्नी देओल आगे

महासमुंद से धनेन्द्र साहू आगे

गांधीनगर से अमित शाह आगे

गाजियाबाद से बीके सिंह आगे

आजमगढ़ से अखिलेश यादव आगे

छिंदवाड़ा ने नकुलनाथ आगे चल रहे हैं.

मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव आगे

वाराणसी से नरेन्द्र मोदी आगे

बस्तर से कांग्रेस से दीपक बैज 5000 वोट से आगे चल रहे हैं, वहीं बीजेपी से बैजूराम कश्यप पीछे चल रहे हैं। महासमुंद से कांग्रेस के धनेंद्र साहू 5000 वोट से आगे चल रहे हैं। महासमुंद से चुन्नीलाल साहू पीछे चल रहे हैं। वहीं कांकेर से बीरेश ठाकुर 3400 वोट से आगे चल रहे हैं। यहां भाजपा के मोहन मंडावी पीछे चल रहे हैं।

राजनांदगांव से संतोष पांडेय 2600 वोट से आगे चल रहे हैं। रायगढ़ से गोमती साय 3240 वोट से आगे चल रही है। दुर्ग से विजय बघेल 2200 वोट से आगे चल रहे हैं। कोरबा से ज्योत्सना महंत आगे चल रही है, इस सीट से बीजेपी के ज्योतिनंद दुबे पीछे चल रहे हैं।रायपुर से बीजेपी के सुनील सोनी आगे चल रहे हैं, यहां प्रमोद दुबे से उन्हें कड़ी टक्कर मिल रही है, वहीं बीजेपी बिलासपुर से पीछे चल रही है, यहां शुरुआती गिनती में कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव आगे चल रहे हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close