जोन महाप्रबंधक ने चप्पा चप्पा छाना…विकास कार्यों का किया निरीक्षण..जनाहार में यात्री से पूछा कैसा बना खाना

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर महाप्रबंधक गजानन माल्या ने मंडल रेल प्रबंधक सभागार में मंडल रेल प्रबंधक  आर.राजगोपाल, अपर मंड़ल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय और शाखाधिकारियों के साथ बैठक की। महाप्रबंधक के सचिव इस दौरान उपस्थित थे। महाप्रबंधक को पावर प्रजेन्टेशन के माध्यम से मंडल में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गयी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     महाप्रबंधक ने गंभीरता पूर्वक मामले की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। उन्होने मंडल रेल प्रबंधक और अधिकारियों के साथ मंडल में स्वीकृत कार्यों, सुचारू यात्री सुविधा, लदान एवं कर्मचारियों से संबंधित अनेक मुद्दों पर भी चर्चा कर अपनी बातों को रखा। संरक्षा, सुरक्षा और  यात्री सुविधा से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने को कहा।

                         बैठक के बाद महाप्रबंधक माल्या ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक आर.राजगोपाल, अपर मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय वरिय मंडल वाणिज्य प्रबंधक(समन्वय) पुलकित सिंघल, महाप्रबंधक सचिव हिमांशु जैन समेत मंडल के अधिकारीगण उपस्थित थे।

                        स्टेशन में निरीक्षण के दौरान माल्या गेट नं. 02 के पास स्थित सेल्फी पाइंट की तारीफ की। गेट नं 01 के पास बन रहे फुटओवर ब्रिज को ड्राइंग स्केच के साथ प्रगति का जायजा लिया। प्लेटफार्म परिसर का निरीक्षण करते हुए जनआहर पहुंचकर किचन का निरीक्षण किया । खाना खा रहे एक यात्रियों खाने की गुणवत्ता की जानकारी ली।

                      जोन महाप्रबंधक ने प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय की सुविधाओं और  साफ-सफाई का जायजा लिया। केटरिंग स्टाल में रूककर रेलनीर का बाटल मांगकर उसके निर्माण तिथि का निरीक्षण किया। रिटायरिंग रूम और डाॅरमेटरी जाकर व्यवस्था को देखा। बाल सहायता केन्द्र पहुंचकर कर्मचारियों से बातचीत की। एस्केलेटर का जायजा लेने के साथ ही  हावडा एंड के फुटओवरब्रिज का निरीक्षण किया। स्टेशन के दूसरे छोर तक विस्तारित होने वाले फुटओवरब्रिज के प्लान के ड्राईग के साथ अवलोकन किया।  निरीक्षण के दौरान उन्होंने पेपरलेस चार्टिंग प्रणाली का भी अवलोकन किया।

close