कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस्‍तीफा वापस लेने को तैयार नहीं, पार्टी से कही ये बड़ी बात

Shri Mi

Congress, Rahul Gandhi, Cwc, Congress Working Committee, Ahmed Patel, Kc Venugopal, Rahul Gandhi Resignation,,Congress President Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Angry, Congress, Lok Sabha Elections 2019, Cwc,,Rahul Gandhi, Arvind Kejriwal Congress, Aap Party, Alliance, Lok Sabha Election, Delhi, Pc Chacko,,Congress, Rahul Gandhi, Narendra Modi, Main Bhi Chowkidar, Lok Sabha Election, Bjp,,Rahul Gandhi, Congress,,Indira Gandhi, Bharatiya Janata Party, Rahul Gandhi, 2014 General Election,नई दिल्‍ली-कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi ) अपना इस्‍तीफा (Rahul Gandhi Resignation) वापस लेने को तैयार नहीं हैं. एक दिन पहले वरिष्‍ठ नेताओं की मुलाकात में उन्‍होंने विकल्‍प खोजने को कहा है. बताया जा रहा है कि दो-चार दिनों में एक बार फिर कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक बुलाई जा सकती है, जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को स्‍पष्‍ट रूप से मनाने की कोशिश की जाएगी. हालांकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) स्‍पष्‍ट रूप से कह चुके हैं कि वे अपने फैसले से पीछे हटने नहीं जा रहे हैं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

पिछले शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस्‍तीफे की पेशकश की थी, जिसे समिति के सदस्‍यों ने नामंजूर कर दिया था. उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद के लिए उनकी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और बहन प्रियंका (Priyanka Gandhi) का नाम भी आगे न बढ़ाया जाए. सोमवार को उन्होंने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) और अहमद पटेल (Ahmed Patel) से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, आपलोग मेरा विकल्‍प ढूंढ लीजिए, क्योंकि मैं इस्तीफा वापस नहीं लेने जा रहा हूं.

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मनाने की हरसंभव कोशिशें की जा रही हैं पर वे अपने फैसले पर कायम हैं. कार्यसमिति (CWC) की बैठक के बाद पार्टी ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्‍तीफे की पेशकश को सर्वसम्‍मति से अस्‍वीकार कर दिया गया

CWC की बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस नेताओं के रवैये पर जमकर निशाना साधा था, जैसा कि पार्टी के सूत्र बता रहे हैं. बेटों के लिए टिकट की लॉबिंग करने वाले नेताओं की भी उन्‍होंने जमकर खिंचाई की. उन्‍होंने कहा, “पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी पर अपने बेटों को प्राथमिकता दी और पार्टी से उनका फोकस हट गया.” हालांकि, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसी का नाम नहीं किया. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram), राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot), कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष मोहन देव (Santosh Mohan Dev) की बेटी सुष्मिता देव (Sushmita Dev) शामिल हैं. जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बैठक में इस्तीफे की पेशकश की तो पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने भावुक होते हुए कहा था- “अगर आप इस्तीफा देते हैं तो दक्षिण भारत (South India) के कांग्रेस कार्यकर्ता सुसाइड कर सकते हैं.”

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close