जम्बो टीम ने की अग्निशमन सुरक्षा जांच…नामचीन संस्थानों का मुआयना…कई संस्थानों को अल्टिमेटम

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—कलेक्टर डा. संजय अलंग के निर्देश पर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने शहर के बड़े संस्थनों और कोचिंग सेंटर में फायर सेफ्टी जांच के लिए जंबो टीम गठित की है। टीम ने चारों जोन के करीब 20 बड़े संस्थानों में देर शाम तक फायर सेफ्टी की जांच की।
                      टीम का नोडल अधिकारी एडिशनल एसपी संजय ध्रुव को बनाया गया है। निगम उपायुक्त मिथलेश अवस्थी को सहायक नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी गयी है। चारों जोन की टीम में पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, निगम के राजस्व, नजूल और अतिक्रमण के कर्मचारियों को शामिल किया गया है। एक जोन में 8-9 कर्मचारी और अधिकारियों की ड्यूटी फायर सेफ्टी जांच के लिए लगाई गई है।
                      टीम सुबह से दोपहर और फिर देर शाम तक दो पाली में शहर के करीब 20 बड़े संस्थानों में फायर सेफ्टी की जांच की। संस्थानों में अपोलो सिटी सेंटर, सरकंडा ग्लोबल सुपर मार्केट, होटल शिवा इंटरनेशनल, कल्पवृक्ष ट्यूटोरियल्स, नारायणी मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल, सुखम आरोग्य, श्रीकृष्ण हास्पिटल, वंदना मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल, सीएलसी प्लाजा, 36 माॅल, महिमा काम्प्लेक्स महादेव हास्पिटल, विनायक नेत्रालय, आनंदा आदि शामिल हैं।
                  लगभग हास्पिटल और होटलों में फायर सेफ्टी व्यवस्था को संतोषप्रद पाया गया। संस्थानों को फायर सेफ्टी सिलेंडरों को समय पर रिफील कराने के साथ सुरक्षा के तमाम नई तकनीक अपना के निर्देश दिए गए। ऐसे संस्थान जहां फायर सेफ्टी व्यवस्था नहीं था, उन्हें पंद्रह दिनों के भीतर फायर सेफ्टी व्यवस्था लगाने के निर्देश दिए गए
TAGGED: , , ,
close