राजधानी से बाहर छत्तीसगढ़ सरकार की पहली बड़ी मीटिंग, 30 मई को CM भूपेश बघेल की मौजूदगी में होगी प्राधिकरण की बैठक

मक्का, टमाटर, चना ,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीय (सीआईआई),संसाधनों, पर्यावरण,लोहा और कोयला,रायपुर।छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की राजधानी के बाहर पहली बड़ी बैठक आगामी 30 मई को आदिवासी बाहुल्य बस्तर में आयोजित हो रही है। बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में 30 मई को होने वाली बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की यह महत्वपूर्ण बैठक पहली बार किसी स्थानीय विधायक की अध्यक्षता में आयोजित हो रही है। इससे पहले भाजपा की सरकार में प्राधिकरणों की बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होती आयी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहली प्राथमिकता राज्य के आदिवासी बाहुल्य और दूरस्थ क्षेत्र बस्तर और सरगुजा का सर्वांगीण विकास रहा है। इसके लिए उन्होंने सरकार गठन के बाद कैबिनेट की बैठक में बस्तर और सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरणों के अध्यक्षों को स्थानीय विधायक से चुनने का निर्णय लिया ताकि इन क्षेत्रों की कमियों और समस्याओं का स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा बेहतर मूल्यांकन कर विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाया जा सके।

यह निर्णय इस बात का द्योतक है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल बस्तर और सरगुजा जैसे पिछड़े क्षेत्रों में विकास के लिए कितने संवेदनशील है। 30 मई को बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की यह बैठक स्थानीय विधायक लखेश्वर बघेल की अध्यक्षता में आयोजित होगी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं इस बैठक में मौजूद रहेंगे जो उनकी इन क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास की दूरदर्शी सोच को परिलक्षित करती है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...