गैरहाजिर मिले तीन सफाई कर्मचारी सस्पेंड, निगम कमिश्नर की कार्रवाई

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर-काफी समय से ड्यूटी से नदारद और सफाई कार्य में लापरवाही बरतने वाले तीन नियमित सफाई कर्मचारियों को आज निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निलंबित कर दिया। निलंबन की कार्रवाई से महकमे में स्पष्ट संदेश है कि सफाई कार्य में लापरवाही बरतने वालों की खैर नहीं है।

स्वच्छता में बिलासपुर को नंबर वन बनाने में जुटें निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के प्रयासों में पानी फेरने वाले तीन नियमित सफाई कर्मचारियों को आज कमिश्नर पाण्डेय ने सस्पेंड कर दिया। विवेक नहारकर,योगेश मूलचंद,कंकड़ किशन.ये तीन निगम कर्मचारी लगातार अपने कार्यों में अनुपस्थित रहते थे।

जिससे सफाई कार्य प्रभावित हो रही थी। कई बार नोटिस जारी कर चेतावनी देने के बावजूद इन कर्मचारियों पर कोई असर नहीं हो रहा था.अंततः कमिश्नर ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इन्हें निलंबित कर दिया।

गौरतलब है कि कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर निगम द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें नियमित सफाई के अलावा डोर टू डोर कचरा कलेक्शन,रात्रिकालीन सफाई,सड़के-डिवाइडर की धुलाई, और अभी हाल ही में कमर्शियल कांपलेक्स में नाइट कचरा कलेक्शन का कार्य शुरू किया गया है। जिसकी मानिटरिंग करने निगम कमिश्नर पाण्डेय स्वयं सड़कों पर निकल रहें हैं।

सफाई कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी-प्रभाकर पांडे

निलंबन की कार्रवाई पर बात करते हुए निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि इन कर्मचारियों को काफी समय से चेतावनी दी जा रही थी पर ये नहीं सुधर रहे थे,इसलिए कार्रवाई की गई। आगे उन्होंने कहा कि स्वच्छ बिलासपुर के अभियान में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, लापरवाही बरतने वालों पर भविष्य में भी कार्रवाई की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close