जनघोषणा पत्र में शामिल शिक्षाकर्मियों की मांगें पूरी करने की पहल, मंत्री टी एस सिंहदेव ने पंचायत डायरेक्टर को लिखा पत्र

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।शिक्षाकर्मियों की जिन मांगों को जनघोषणा पत्र में शामिल किया गया था, उन मांगों को लेकर विभाग से मंत्री टीएस सिंहदेव ने नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा है।पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने डायरेक्टर पंचायत से परीक्षण कर जानकारी मांगी है।मंत्री सिंहदेव ने ये कार्रवाई शिक्षाकर्मी व छ.ग.पं.न.नि.शिक्षक संघ- सक्ती के विकासखण्ड अध्यक्ष महेन्द्र कुमार राठौर के उस ज्ञापन पर करने को कहा है जो फरवरी माह में क्षेत्र के विधायक और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत को एक ज्ञापन सौंपा था।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

उस ज्ञापन में इस बात की मांग की गयी थी, कि जनघोषणा पत्र में उल्लेखित मांगों पर सरकार विचार कर शिक्षाकर्मियों के लागू करे।

सक्ती विधायक व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने इस ज्ञापन के आधार पर पंचायत मंत्री सिंहदेव को पत्र भेजकर शिक्षाकर्मियों की मांगों की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया। विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से आये पत्र के आधार पर पंचायत मंत्री के कार्यालय ने संज्ञान लिया है और जानकारी मांगी है।

ग़ौरतलब है कि 8 फरवरी 2019 को ज्ञापन के जरिये शिक्षाकर्मियों के संविलियन, क्रमोन्नति, सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति, पदोन्नति, अनुकम्पा नियुक्ति पुरानी पेंशन बहाली की मांगों को लेकर चर्चा किया गया एवं संघ की ओर ज्ञापन सौंपा गया था।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री को सम्बोधित करते हुए टीप लिखा गया कि “जन घोषणा पत्र में शामिल है समुचित निर्देश शीघ्र प्रदान करें।”

ज्ञापन में दिये गये बिंदु, जिसमें 2 साल की परीविक्षा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों को संविलियन का लाभ देने, क्रमोन्नति दिये जाने संबंधित मांगें शामिल थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close