बिलासपुर के नए पुलिस कप्तान ने लिया चार्ज ….कहा – बेसिक पुलिसिंग के साथ अपराधों पर अंकुश होगी प्राथमिकता

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— बिलासपुर के नए पुलिस कप्तान प्रशांत कुमार अग्रवाल ने पुराने एसपी अभिषेक मीणा से चार्जभार लिया। चार्ज लेने से पहले पुलिस जवानों ने नए पुलिस कप्तान को सलामी दी। इसके बाद कार्यलाय में चार्जभार लेने के बाद प्रशांत कुमार अग्रवाल ने अभिषेक मीणा से काफी देर तक बिलासपुर की स्थिति और परिस्थितियों को लेकर चर्चा की। नए पुलिस कप्तान ने 12 बजे बिलासागुड़ी पहुंचकर पत्रकारों से भी संवाद किया। इस दौरान उन्होने कहा कि हम चाहते है कि पत्रकार यहां की समस्याओं को परिचय के साथ विस्तार से रखें।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने यहाँ क्लिक करे

                नए पुलिस कप्तान प्रशांत कुमार अग्रवाल ने चार्ज लेने के बाद पत्रकारों से बिलासागुड़ी में दो चार हुए। उन्होने उपस्थित पत्रकारों को अपना परिचय दिया। बताया कि बिलासपुर मेरे लिए अपरिचित नहीं है। जांजगीर पुलिस कप्तान रहने के दौरान बिलासपुर हमेशा आना जाना रहा। यहां कई ऐसे पुलिस अधिकारी भी मिले..जिनके साथ काम करने का मौका मिला है। उम्मीद है कि बिलासपुर में उर्जा से भरपूर पुलिस टीम के साथ काम करने में मजा आएगा।

यह भी पढे-जन घोषणा पत्र का वादा नहीं हुआ पूरा, संपूर्ण संविलियन – क्रमोन्नति – पदोन्नति की याद दिलाने शिक्षा कर्मियों का हल्ला बोल 11 जून को

                                 पुलिस कप्तान सभी पत्रकारों से बारी बारी से परिचय लिया। साथ ही बिलासपुर की समस्याओं को अपनी नजर में रखने को कहा। बातचीत के बीच पत्रकारों ने बताया कि सूदखोरी,चोरी और अवैध कोल डिपो का संचालन , भूमाफियों पर लगाम के अलावा ट्रैफिक समस्या पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है।

                         पत्रकारों ने बताया कि एक बार फिर सूदखोरों का मन बढ़ गया है। लोग कर्ज के कुचक्र में फंसकर आत्महत्या करने को मजबूर हैं। लाख प्रयास के बाद भी ट्रैफिक समस्या में अपेक्षित परिणाम देखने को नहीं मिल रहा है। हत्या अपराध और लूटपाट में इजाफा हुआ है। जनसंख्या के साथ थानों की कमी महसूस की जा रही है। नए थाने खुलने के साथ पुलिस बल की संख्या में बढ़ोत्तरी की जरूरत है।संवेदना जैसे अभियान को रिमोट क्षेत्र तक पहुंंचाने की जरूरत है।

यह भी पढे-कटनी पैसेंजर और पेण्ड्रारोड लोकल ट्रेन 11 जून को रहेगी रद्द, देर से रवाना होंगी कई गाड़ियां

                          पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस कप्तान ने कहा कि इन शार्ट में कहा जाए तो बिलासपुर में सभी प्रकार के अपराध हो रहे हैं। हमारा प्रयास होगा कि प्राथमिकता के आधार पर बेसिक पुलिसिंग के साथ अपराध पर अंकुश लगाया जाए। धीरे धीरे समस्याओं को दूर किया जाएगा। इसके पहले नए पुलिस कप्तान ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में भैयाधान से हैं। 2008 में आईपीएस के लिए चुना गया। उनकी शिक्षा दीक्षा सूरजपुर से ही हुई। खड़गपुर से आईआईटी किया। कांकेर में प्रोबेशनरी पीरियड शुरू हुआ। नारायणपुर के एसडीओपी का चार्ज संभाला। जगदलपुर में पांचवी बटालियन में कमांडेंट के पद पर काम किया। कोंडागांव जिले का पहली बार एसपी बना। अग्रवाल ने बताया कि बीजापुर, जांजगीर-चाम्पा के अलावा राजनांदगांव, बलौदा बाजार पुलिस कप्तानी का अवसर मिला। इस दौरान पीएचक्यू में भी काम करने का अवसर मिला।

TAGGED: , , ,
close