पेंड्रा मे बदला मौसम का मिजाज,तेज हवाओ के साथ हुई बारिश

पेंड्रा(जयंत पांडेय)।पेंड्रा क्षेत्र में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला।एकाएक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई तो कहीं आकाशीय बिजली भी कड़की। बुधवार को हुई इस बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है।बंगाल की खाड़ी से उठे तूफानी मानसून के कारण आज मौसम में थोड़ी नरमी आई। वही कल तक 44 डिग्री के तापमान के कारण बहुत अधिक गर्मी पड़ रही थी।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने यहाँ क्लिक करे

बुधवार को हुए मौसम में इस बदलाव से लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग के मुताबिक 48 घंटे के अंदर तेज बारिश की संभावना सही हुई। जिसके कारण तापमान में कमी आई है।

यह भी पढे-VIDEO-छत्तीसगढ़ में भीषण गरमी,स्कूलों की छुट्टियां आगे बढाई जाएं,विधायक विकास उपाध्याय ने शिक्षामंत्री से मिलकर रखी मांग

पूर्वमध्‍य अरब सागर के ऊपर चक्रवाती तूफान ‘वायु’ पिछले छह घंटों में 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्‍तर की ओर बढ़ा और आज 11 जून को भारतीय समय के अनुसार 11:30 बजे गोवा के 340 किलोमीटर पश्चिम-दक्षिण पश्चिम, मुम्‍बई (महाराष्‍ट्र) के 490 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और वेरावल (गुजरात) के 630 किलोमीटर लगभग दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में अक्षांश 15.2उत्‍तर तथा देशान्‍तर 70.6O पूर्व में केन्द्रित हो गया। अगले 12 घंटों में चक्रवाती तूफान के और   तेज होने की संभावना है।

चक्रवाती तूफान के उत्‍तर की ओर बढ़ने तथा 13 जून को तड़के वेरावल और दीव क्षेत्र के आसपास पोरबंदर तथा महुआ के बीच गुजरात तट को पार कर 110-120  5किलोमीटर की रफ्तार से बढ़कर 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भारी चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *