सरायकेला में पुलिस टीम पर नक्सली हमला, 5 जवान शहीद; सुरक्षाबलों की घेराबंदी

Shri Mi
1 Min Read

नक्सलियो,धारदार हथियार,दो ग्रामीणो,हत्या,sukma,chhattisgarh,news,naxal,chhattisgarh,news,8,lakh,rewarded,maoist,killed,police,naxal,encounter,dantewadaनईदिल्ली।शुक्रवार झारखंड के सरायकेला में हुए एक नक्सली हमले में पांच पुलिस कर्मी शहीद हो गए. प्रारंभिक सूचना के मुताबिक नक्सलियों ने पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर हमला किया. बताया जा रहा है कि सात से आठ नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया. हालांकि, हमले के बाद सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की घेराबंदी शुरू कर दी है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

सरायकेला में पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी कही जा रही थी. इसी बीच पहले से घात लगाए बैठे नक्सियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया, जिससे 5 जवान शहीद हो गए हैं. बताया जा रहा है कि हमले करने वाले 3 से 4 नक्सली शामिल थे. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार माओवादियों ने हथियार भी लूट लिये. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी सरायकेला में चल रहे एक मेले में गश्त पर निकले थे. इसी दौरान माओवादियों ने उनपर घात लगाकर हमला किया. हमला जिस जगह हुआ, वह इलाका झारखंड और पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर स्थित है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close