नीति आयोग की बैठक से पहले मनमोहन सिंह ने दिया मुख्यमंत्रियों को गुरु ज्ञान

Shri Mi
3 Min Read
Manmohan Singh, Congress, Congress Meeting, Congress Ruled States, Ashok Gehlot, Kamal Nath,

नई दिल्ली-पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज यानी शनिवार को खास बैठक की. ये बैठक फिलहाल दिल्ली में स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हुई. इस बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमत्री भूपेश बघेल समेत कई नेता शामिल हुए. हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तबियत खराब होने की वजह से बैठक में शामिल नहीं हो पाए.

Join Our WhatsApp Group Join Now

नीति आयोग की बैठक से पहले कांग्रेस की इस खास बैठक में डॉक्टर मनमोहन सिंह ने मुख्यमंत्रियों को गुरु ज्ञान दिया. जानाकरी के मुताबिक इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें जीडीपी के आंकड़ों को लेकर, सूखे को लेकर, किसानों की स्थिति जैसे मुद्दे शामिल थे. इसके अलावा इस बैठक में सूखी नदियों को पुनर्जीवित करने पर चर्चा की गई. बताया जा रहा है कि  इन्हीं मुद्दों को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में उठाएंगे.


बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज यानी शनिवार को नीति आयोग की गर्वनिंग काउंसिल की पांचवी बैठक भी होनी है. इस दौरान सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र का संकट और नक्सलवाद प्रभावित जिले जैसे मुद्दों पंर चर्चा होने की उम्मीद है. बैठक के एजेंडे में रेन-वाटर हार्वेस्टिंग, आकांक्षी जिला कार्यक्रम और कृषि क्षेत्र में संरचनात्मक सुधारों को भी शामिल किया गया है.  जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री, केंद्रशासित प्रदेशों के राज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शिरकत करेंगे. ये बैठक 2.30 बजे राष्ट्रपति भवन में होगी. जानकारी के मुताबिक नीति आयोग की बैठक से  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की.

यह भी पढे-PM मोदी से मिले CM भूपेश बघेल, 70 लाख आदिवासियों और 58 लाख गरीब परिवारों से जुड़े मामलों के निराकरण का किया अनुरोध

नीति आयोग की बैठक से पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को दिया गुरु ज्ञान.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बैठक में शामिल हुए.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close