कोरबा के कोयला खदानों और कोलवाशरी में प्रशासनिक टीम का बड़ा छापा, तौलकांटा घर सील, कई गाड़ियां पकडाईं

Shri Mi
2 Min Read

कोरबा। प्रशासन की टीम ने कोरबा इलाके में कोयला खदानों और कोल वासरी में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। इस दौरान बड़े पैमाने पर खामियां पाई गई और ट्रांजिट पास जप्त कर कांटा घर सील किया गया ।कई गाड़ियों के खिलाफ कार्यवाही की गई है।
अधिकारिक रूप से मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा जिला प्रशासन, पुलिस ,राज्य स्तरीय केंद्रीय उड़नदस्ता, खनिज ,पर्यावरण विभाग और राजस्व अधिकारियों की ओर से संयुक्त रूप से जिले में चल रहे कोयला खदानों एवं कोल वासरी की जांच शनिवार को की गई ।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

दोपहर बाद तक हुई कार्यवाही के बारे में जानकारी मिली है उसके मुताबिक जांच के दौरान एसईसीएल दीपिका द्वारा संचालित खदान के तोल कांटा क्रमांक 16 में एसईसीएल का कोई भी कर्मचारी कार्यरत नहीं पाया गया ।तोल कांटा घर पर अनाधिकृत कर्मचारी कार्यरत पाया गया ।

नतीजतन मौके पर उपलब्ध ट्रांजिट पास जप्त किया गया और तोल कांटा घर को भी सील किया गया । ऐसी कार्यवाही पिछले कई सालों में पहली बार हुई है ।जानकारी मिली है कि ग्राम चाकाबुडा स्थित कोल वाशरी में तौलकांटा घर से रेलवे साइडिंग तक बिना ट्रांजिट पास के खनिज परिवहन करने के कारण तौलकांटा घर को भी सील किया गया।

इसी तरह स्वास्तिक पावर कनबेरी का एक बोर सील किया गया है ।विविध कोल वासरियों में स्टाक का भी परीक्षण किया जा रहा है ।इन टीमों के द्वारा अब तक 52 वाहनों पर कार्यवाही की जानकारी दी गई है ।जांच का काम चल रहा है एवं कार्यवाही देर रात तक चल सकती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close