कम होगी पुलिस और जनता के बीच की दूरी…एसपी ने फिर दिया जनचौपाल जोर…जागरूक रहने की दी गयी जानकारी

बिलासपुर— नवपदस्थ पुलिस कप्तान अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने लगातार अभिनव प्रयोग को बढ़ावा दे रहे हैं। पुलिस और जनता के बीच बेहतर रिश्तों और सहयोगात्मक रूख को ध्यान में रख चौपाल अभियान को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में पुलिस जनता समन्वय और दोनों के बीच बेहतर संबंध बनाने सामुदायिक पुलिसिंग पर जोर दिया जा रहा है।
      ओपी शर्मा ने बताया कि जिले में पूर्व से चल रही पुलिस जन चौपाल अभियान को बेहतर स्वरूप देने का फैसला एसपी ने लिया है। इसी क्रम में शनिवार को थाना गौरेला के ग्राम मेढूका ,थाना सिरगिट्टी के तिफरा बस्ती  ,थाना तोरवा के तोरवा बस्ती , थाना चकरभाठा के गोदरी गांव में जन चौपाल का आयोजन किया गया था।
                जनचौपाल में सभी ग्रामों के सरपंच, पंच, बच्चे महिलाएं और वरिष्ठ नागरिकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । ग्रामीणों को यातायात के बारे में जागरूक किया गया। एटीएम ठगी, मोबाइल ठगी ,बैंक खाता संबंधी लालच देने से लेकर लॉटरी लगने का लालच देकर मोबाइल से ठगी करने के बारे में बताया गया।  किशोर बालक बालिकाओं के प्रति सजग रहने के संबंध में जानकारी दी गयी। बाल अपराध संबंध में जानकारी दी गई।
                 कार्यक्रम में पुलिस के अधिकारियों ने एटीएम ठगी, क्लोन एटीएम बनाने और मोबाइल के जरिए खाता से पैसा निकालने के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। सभी कार्यक्रमो में करीब करीब 200 से 300 से अधिक लोगों ने भाग लिया। जन चौपाल में डायल 112 के अधिक से अधिक अच्छे कार्य, समस्या में उपयोग करने को कहा गया।
              पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 112 का जनहित में किया जाए। सच्ची घटना के बारे में जानकारी दी जाए । यातायात नियमों का ना केवल पालन किया जाए बल्कि खुद को सुरक्षित रखने मोटर सायकल ड्राइविंग के दौरान हेलमेट का प्रयोग किया जाए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जान है तो जहान है।
             जन चौपाल में “मित्र पुलिस,” “पुलिस आपके द्वार ”  ध्येय को सफल बनाने पुलिस और जनता की दूरियों को पाटने में जन चौपाल की महत्ता के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। जन चौपाल में मौजूद लोगों ने कार्यक्रम की जमकर सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *