Ind Vs Pak CWC 2019: भारत ने पाकिस्तान को दिया 337 रनों का टारगेट,WORLD CUP मे रोहित शर्मा का दूसरा शतक,देखे Score Card

नईदिल्ली-आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 22वां और सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड में खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए हैं. पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 337 रन बनाने होंगे. अंक तालिका में भारत अभी चौथे स्थान पर है तो वहीं पाकिस्तान अभी 9वें स्थान पर है.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 22वें मैच में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें आज मैनचेस्टर के मैदान में आमने-सामने हैं. इस मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने करियर का 51वां अर्धशतक पूरा किया और इसके साथ ही किंग कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मैनचेस्टर के मैदान पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) ने महज 57 रन बनाते ही एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

स्कोर कार्ड पर नज़र डाले तो
LOKESH RAHUL-   57 RUN (78 Ball)
ROHIT SHARMA –   140 RUN(113 Ball)
VIRAT KOHI-   77 RUN(65 Ball)
HARDIK PANDYA-   26 RUN(19 Ball)
MS DHONI-   1 RUN(2 Ball)
VIJAY SHANKAR-  15 RUN(15 Ball)
KEDAR JADHAV –  9(8 Ball)

विश्व कप (World Cup) के महामुकाबले में आज भारत-पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर भिड़ रही हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत के खिलाफ जारी विश्व कप (World Cup)-2019 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की. इस विश्व कप (World Cup) में पहली बार है जब भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की है. भारत के लिए ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने महज 34 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया और 85 गेंदो में अपने करियर का 24वां और विश्व कप का तीसरा शतक लगाया. रोहित शर्मा ने 100 रन पूरे करने के लिए 9 चौके और 3 छक्के लगाए. वनडे मैचो में यह उनका 24वां शतक है. इस विश्व कप (World Cup) में उनका यह दूसरा शतक है. वह इस विश्व कप (World Cup) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शतक भी लगा चुके हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट मैच में 32, एकदिवसीय मैचों में 227 और टी20 मैचों में 102 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का यह इस विश्व कप (World Cup) में दूसरा शतक है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्प्टन में 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 57 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी. वह इस विश्व कप (World Cup) में दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. उनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने दो शतक लगाए हैं.

Comments

  1. By Dj

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *