Indian Army Recruitment-Territorial Army में officer पद पर निकली भर्तियां, आज ही करें अप्लाई

नई दिल्ली।Indian Army Recruitment: भारतीय सेना (Indian Army) ने प्रादेशिक सेना में अधिकारी (Officer in Territorial Army) के पदों पर आवेदन मंगाए है. जो कैंडिडेट Territorial Army ज्वाइन करना चाहते हैं ऑफिशियल वेबसाइट jointerritorialarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पोस्ट के लिए 25 जून 2019 की रात 11.59 तक अप्लाई किया जा सकता है.

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)
रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख: May 26, 2019
रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख: June 25, 2019

परीक्षा की तिथि: July 28, 2019
योग्यता (Eligibility)
भारतीय सेना (Indian Army) ने प्रादेशिक सेना में अधिकारी बनने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से आपको ग्रजुएट होना जरुरी है.
उम्र सीमा (Age Limit)
भारतीय सेना (Indian Army) ने प्रादेशिक सेना में अधिकारी की पोस्ट पर भर्ती के लिए आपकी उम्र 18-42 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

सेलेक्शन प्रॉसेस (Selection Process)
जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म सही पाए जाते हैं, उन्हें संबंधित प्रादेशिक सेना समूह मुख्यालय द्वारा प्रारंभिक साक्षात्कार बोर्ड (PIB) द्वारा लिखित (केवल लिखित परीक्षा में साक्षात्कार के बाद लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण) के लिए बुलाया जाएगा. सफल उम्मीदवारों को अंतिम चयन के लिए सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) और मेडिकल बोर्ड में परीक्षण से गुजरना होगा.
ऐसा होगा पेपर (Pattern of Paper)
यह परीक्षा देशभर के 17 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और पेपर के प्रत्येक भाग में अलग-अलग 40 अंक होंगे और कुल मिलाकर 50 प्रतिशत औसत अंक होंगे.

परीक्षा शुल्क (Exam Fee)
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 / – रुपये का भुगतान करना होगा. ज्वाइन टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक साइट से उम्मीदवार संबंधित अधिक जानकारी के लिए जांच कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *