अमित जोगी बोले – छत्तीसगढ़ सरकार के छः महीने में किसानों की नहीं हुई कर्ज माफी


रायपुर।छत्तीसगढ़ के किसानो की कर्जमाफ़ी को लेकर अमित जोगी ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा है।अमित जोगी ने सोमवार को प्रेस रिलीज जारी कर भूपेश बघेल सरकार के छः महीने के छः उपलब्धि गिनाई है।जिनमे उन्होने बताया है कि-

1. किसान के क़र्ज़ माफ़ न करके किसान ल साफ़ कर दिस.

2. बिजली बिल हाफ़ न करके हमर बिजली हाफ़ कर दिस.

3. शराबबंदी के नाँव म दारू के दाम अउ ब्राण्ड अउ दारू दुकान के काउंटर अउ टेम ल बढ़ाके हमर छत्तीसगढ़ ल शराबमंडी बना डालिस.

4. 6 महीना म 256% मृत्यु दर बढ़ाके सरकारी अस्पतालमन ल मौत की फ़ैक्टरी म बदल दिस.

5. 6 महीना म 5 खदान के ठेका के बंद कमरे म सौदा करके छत्तीसगढ़ ल अड़ानीगढ़ बना डालिस.

6. राहुल ल पप्पू अउ गधा कहे वाले ल महाधिईंटवक्ता बनाके, RSS म सरकारी कर्मचारीमन ल भाग लेके अधिसूचना ल लागू करके अउ अपन पीरा ल बयान करैयामन के ऊपर देशद्रोह के धारा लगाके छत्तीसगढ़ म गांधी जी के जगह गोडसे के राज लक़ायम कर दिस।

1. किसानों का कर्जमाफ करने के छः महीने में 3 आदेश पारित करे। किन्तु तीनो में न तो समय सीमा निर्धारित करी गई और न ही कर्जामाफी के लिए संसाधनों का कोई प्रावधान रखा गया। इससे किसानों का कर्जा माफ तो नहीं हुआ किन्तु किसान जरुर साफ हो गया।

2. 407 करोड़ यूनिट बिजली प्रतिवर्ष कमी होने के बावजूद तेलांगाना को 209 करोड़ यूनिट बिजली बेचकर बिजली बिल हाफ के जगह बिजली हाफ कर दी।

3. दारु का दाम और ब्रांड तथा दारू दुकान के काउंटर और टाईम बढ़ाकर शराबबंदी लागू करने के बजाय छत्तीसगढ़ को शराबमण्डी में तब्दील कर दिया।

4. आर.एस.एस. की गतिविधियों में शासकीय सेवको को भाग लेने वाली अधिसूचना निरस्त न करके, एक ऐसे व्यक्ति को महाधिवक्ता नियुक्त करके जो उनके पार्टी के अध्यक्ष को पप्पू और गधा कहता है और निर्दोष नागरिक और पत्रकार पर बिजली संकट की आलोचना करने पर देशद्रोह जैसी जघन्य धारा लगाकर ये प्रमाणित हो गया कि छत्तीसगढ़ अब गांधी जी राह पर नहीं बल्कि गोड़से की राह पर चल रहा है।

5. नरवा, गरवा, घुरुआ और बाड़ी की आड़ में दिल्ली में 2 घंटे बंद कमरे में अडानी के मालिको के साथ बैलाडीला डिपाजिट 13, गिधमुरी, पिटरिया, गारेपालमा क्रमांक 2, चोटिया खदानो के माईनिंग ठेको का सौदा करके पूरे छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा कोबेचकर छत्तीसगढ़ को अड़ानीगढ़ बना दिया।

6. छः महीनों में सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भर्ती में 30% वृद्धि हुई, वहीं उनकी मृत्यु दर 256% वृद्धि हुई है: छत्तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों को मौत की फैक्ट्रीयों में तब्दील कर दिया।

उपरोक्त छः उपलब्धियों के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ की जनता के तरफ से साधूवाद और आभार दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *