पत्रकारों के बीच..सीएम, धरम और धरमजीत…पत्रकार बने गवाह…किसी ने फेंका बाउंसर तो किसी ने डाला यार्कर…

बिलासपुर— सिम्स आडिटोरियम में प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने बिलासपुर पत्रकार क्लब के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाया। कार्यकारिणी को सीएम ने बेहतर काम के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही पत्रकार हितों को संरक्षित और संवर्धित रखने का आश्वासन दिया। सीएम ने कहा कि पत्लरकारिता के स्वरूप में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। आजादी से पहले और फिर बाद से लेकर जागरूकता की बाढ आ गयी है। इस दौरान सीएम ने मंंच पर मौजूद जनता कांग्रेस विधायक धरमजीत सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल को लेकर जमकर लेकिन चुटिला संवाद किया।

                              सिम्स आडिटोरियम में बिलासपुर प्रेस  क्लब के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को सीएम भूपेश बघेल ने शपथ दिलाई। उन्होने कहा कि पत्रकार देश समाज को अधिकारों और कर्तव्यों का अहसास कराते हैं। पक्ष विपक्ष को कर्तव्यों का अहसास कराते है।उन्होने कहा पत्रकारिता ने समय के साथ स्वरूप बदला है। प्रिंट इलेक्ट्रानिक के बाद नई किस्म की मीडिया का जन्म हुआ है।

                       भूपेश ने कहा पत्रकार विपक्ष को सवाल देता है तो पक्ष को कर्तव्यों का बोध कराता है। दूरस्थ अंचलों की खबर अधिकारी बाद में लेकिन पत्रकार पहले देते हैं। पत्रकारों की परेशानियों और उनके कार्यों को समझ सकता हूं। भूपेश ने बताया कि पत्रकारों को अधिमान्यता के साथ उनके अधिकारों को लेकर सरकार दृढ संकल्पित है।

                 इस दौरान सीएम ने कहा कि मंच पर दो धरम बैठे हैं। दोनों साल 1998 के मा़डल हैं। मैं एक सेशन पहले विधानसभा पहुंचा हूं। लेकिन धरमजीत राजनीति में हमसे सीनियर हैं। उन्होने ने हमेशा मजबूती के साथ जनहित के मुद्दों को विधानसभा में उठाया है। हमेशा तर्क के साथ अपनी बातों को रखा है। धरम लाल कौशिक राज्य के सबसे बड़े संवैधानिक पदों पर रहे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने…विधानसभा अध्यक्ष बने..अब नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में हैं। लेकिन मंत्री बनने का उन्हें सौभाग्य नहीं मिला। इस दौरान मंच पर मौजूद सभी नेताओं ने जमकर ठहाके लगाए। भूपेश ने कहा कि बिलासपुर पत्रकारों की मांग को पूरा किया जाएगा। मामला प्रक्रिया में है।

                              कार्यक्रम को लोरमी विधायक और जनता कांग्रेस नेता धरमजीत सिंह ने संबोधित किया। उन्होने कहा कि देश में बि कलासपुर की पत्रकारिता का अहम स्थान है। बिलासपुर के पत्रकारों ने हमेशा सकारात्मक पत्रकारिता की है। उन्होने बिना भेदभाव और राग द्वेष से जनहित के मुद्दों को उठाया है। इतिहास भी गवाह है। पत्रकारों को पूरा अधिकार है कि आज सीएम से जो चाहें मांगे और सीएम को उनकी मांगो को पूरा भी करना चाहिए।

                  पत्रकारों को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी संबोधित किया। उन्होने कहा कि जनता ने भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाया है। राज्य बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश का तेजी से विकास किया। उम्मीद है कि विकास की गति कायम रहेगी। उन्होने बताया कि बिलासपुर के पत्रकारों से उनका जीवन्त संवाद हमेशा से रहा है। उन्हें पूरा अधिकार है कि सरकार से मांगे और सरकार उसे पूरा भी करे। इस दौरान धरमलाल ने जमकर तीर भी छोड़े।

             मंच पर कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने सीएम भूपेश बघेल, धरमजीत सिंह, धरमलाल कौशिक, मेयर किशोर राय,नगरी सिहावा विधायक लक्ष्मी ध्रुव,तखतपुर विधायक रश्मि सिंह, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव समेत सभी अतिथियों का गुलदस्ता और प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत किया। इस दौरान बिलासपुर प्रेस क्लब के सभी पत्रकार मौजूद थे।

                         मंच से प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलकराज सलूजा ने स्वागत भाषण दिया। इसके अलावा मंच पर उपाध्यक्ष मनीष शर्मा,सचिव विरेन्द्र गहवई, सहसचिव उमेश मौर्य, कोषाध्यक्ष रमन दुबे और कार्यकारिणी सदस्य सूरज वैष्णव भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *