राजस्व के पेंडिंग मामलो का जल्दी होगा निपटारा,कलेक्टर डॉ अलंग ने टीएल मीटिंग मे अफसरो को दिये निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर।कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने आज मंथन सभाकक्ष में साप्ताहिक टीएल बैठक ली। बैठक में उन्होंने राजस्व मामलों को शीघ्रता से निराकृत करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री जनदर्शन की शिकायतों को प्राथमिकता से हल करें। उन्होंने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर होने वाले मुख्य आयोजन की समीक्षा की। डाॅ.अलंग ने सभी विभागों को योग दिवस के कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने कहा कि आयोजन में अधिक से अधिक नागरिक योग करने पहुंचे। इसके लिये आवश्यक प्रचार-प्रसार करें। योग प्रशिक्षकों की मौजूदगी में योग दिवस पर योगाभ्यास कराया जायेगा। बैठक में डाॅ.अलंग ने विभिन्न नगरीय निकायों के वार्ड परिसीमन की जानकारी ली।

उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि किसान शिविर में किसानों को केसीसी और बी-1, पी-2 उपलब्ध कराया जाये। इसके साथ ही राजस्व मामलों का निराकरण शीघ्रता से करें। उन्होंने ग्राम देवरीखुर्द में पेयजल समस्या दूर करने के लिये पीएचई के अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि बारिश के शुरू होते ही बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान चलाया जायेगा। वृक्षारोपण के लिये विभिन्न कालेज और स्वयंसेवी संस्थाओं से सहायता ली जायेगी।

यह भी पढे-भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्यवाही,कृषि विभाग के दो उप संचालक सस्पेंड , कृषि यंत्रों के वितरण में की थी गड़बड़ी

इसके साथ ही सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया गया कि कार्यालय में पड़ी खाली जमीन पर वृक्षारोपण करें। बैठक में नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी योजना की समीक्षा की गई। जिला पंचायत सीईओ रितेश अग्रवाल ने पशु चिकित्सा विभाग, उद्यानिकी और कृषि विभाग के अधिकारियों से योजना के संबंध में प्रगति रिपोर्ट ली। बैठक में अपर कलेक्टर बी.एस.उईके, बी.सी.साहू, एस.के.गुप्ता, संयुक्त कलेक्टर सुमित अग्रवाल एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close