जाति, निवास,आय प्रमाण पत्र बनाने इस तारीख से स्कूलों में लगेंगे शिविर,24 जून से भरे जाएंगे फार्म

बिलासपुर।जाति, निवास, आय प्रमाण पत्र बनाए जाने को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर ने सभी प्राचार्य/ शासकीय हाई स्कूल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और सभी प्रधान पाठक शासकीय पूर्व माध्यमिक शालाओं को पत्र जारी किया है. अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि 1 जुलाई 2019 से राजस्व विभाग द्वारा प्रत्येक विद्यालय में जाति, निवास, आय प्रमाण पत्र बनाए जाने शिविर आयोजित कर रहा है।बता दें कि 24 जून से विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुल रहे हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

deo ने कहा कि स्कूलों में विद्यार्थियों की उपस्थिति 100% रखकर सभी विद्यार्थियों से जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने के लिए आवेदन भरवा कर रखा जाए।ताकि शिविर में राजस्व विभाग द्वारा उक्त प्रमाण पत्रों को बनाए जाने के लिए आवश्यक कागजात उपलब्ध कराए जा सकें।

शिविर के बाद उक्त प्रमाण पत्र बनवाने में विद्यार्थियों को असुविधा होगी।कक्षा आठवीं से बारहवीं तक विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र बनवाने का कार्य मुख्यमंत्री और कलेक्टर की प्राथमिकता पर है। कलेक्टर के द्वारा निर्धारित समय में उक्त प्रमाण पत्र बनवाने के लिए निर्देशित किया गया है।

इसलिए 1 जुलाई से शुरू हो रहे शिविर के पहले अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के पात्र विद्यार्थियों से आवेदन भरवा कर रखें ताकि शिविर में उक्त प्रमाण पत्रों को बनाए जाने की कार्यवाही की जा सकी।

 

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...