एयू के छात्रों ने कुलसचिव को घेरा…एनएसयूआई नेता अर्पित ने कहा…अब लापरवाही का देंगे .उग्र जवाब

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—  एक बार फिर एनएसयूआई ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की लचर व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर की है। छात्रों ने एनएसयूआई प्रदेश सहसचिव अर्पित केशरवानी की अगुवाई में मंगलवार को छात्रों ने कुलसचिव का घेराव किया। छात्रों के साथ एनएसयूआई नेता ने बीकाम सेंकड इयर के रिजल्ट को लेकर जमकर नाराजगी जाहिर की।
                 मंगलवार को अटल बिहारी विश्वविधालय के कुलसचिव का छात्रों ने एनएसयूआई नेता अर्पित केशरवानी की अगुवाई में घेराव किया। अर्पित केशरवानी ने कुलसचिव को लिखित शिकायत कर बताया कि बीकॉम सेंकड ईयर के रिजल्ट में भारी त्रुटियां सामने आयी हैं। सोचने का विषय है कि आखिर विश्वविद्यालय प्रबंधन छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने से कब बाज आएगा। अर्पित ने कुलसचिव से कहा कि हम चाहते हैं कि त्रुटियों  को ना केवल सुधारा जाए। सुनिश्चित किया जाए कि इस प्रकार  की गलतियों की पुनरावृत्ति नही हो।
                 केशरवानी ने जानकारी दी कि बीकॉम सेंकड ईयर में कंपनी लॉ विषय के अधिकांश छात्रों का शून्य अंक दिया गया है। जबकि ऐसा होना संभव नहीं है। रिजल्ट के बाद छात्रों में भयंकर आै। उन्हे भरोसा है कि वे साल भर पढाई करने के बाद शून्य नंबर आना संभव नहीं है। वहीं मामले में प्रबंधन का कहना है कि तकनीकी गलतियों की वजह से ऐस संभव हो सकता है। उन्हें दूर किया जाएगा।
                   अर्पित ने बताया कि देखने में आया है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ता है। इसे हरगिज बर्दास्त नहीं किया जाएगा।  प्रशासन रिजल्ट आने के बाद आंकड़ा जारी करता था…इससे जानकारी मिलतीं थी कि इस वर्ष इस कोर्स से कितने छात्र पास हुए हैं। लेकिन इस साल ऐसा नहीं किया गया। ऐसा लगता है कि प्रबंधन ने पारदर्शिता को नजरअंदाज किया है। कुलसचिव ने आश्वाशन दिया है कि 22 तारीख तक हमारी मांगों का निराकरण किया जाएगा। मामले की जांच  के बाद पीड़ित छात्रों को न्याय मिलेगा। यदि हमारी मांंगों को गंभीरता से नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन भी करेंगे।
                       कुलसचिव से मुलाकात के दौरान आकाश श्रीवास्तव,देवेश यादव,सुरेश साहू,प्रिंस गुप्ता,चेतन यादव,संजय नंदेशवा,वैभव सोनी, केतन यादव,विकास कुमार,वैभव सिंह मौजूद थे।
close