एनएसयूआई नेता अर्पित ने कहा…एयू को भारी पड़ेगी लापरवाही…करे भूल सुधार…उच्च शिक्षा मंत्री से करेंगे शिकायत

बिलासपुर—एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने एक बार अटल बिहारी विश्वविद्यालय का घेराव किया। एनएसयूआई नेता अर्पित केशरवानी ने आरोप लगाया गया कि एयू के कुप्रबंधन के चलते बिल्हा और चांपा महाविद्यालयों के छात्रों को शून्य अंक देकर अनूत्तीर्ण कर दिया गया है। शर्मनाक बात है कि क्या छात्रों में इतनी काबिलियत नहीं है कि शून्य नम्बर से अधिक पाए। परिणाम आने के बाद छात्रों में आक्रोश है। अर्पित ने बताया कि आज छात्रों के साथ एनएसयूआई ने युवा कांग्रेस सचिव अमिततेश राय की अगुवाई में कुलपति से शिकायत कर गलतियों को ठीक करने को कहा गया है। छात्र नेताओं ने कहा कि यदि शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया जाएगा तो उग्र आंदोलन करेंगे।
                 युवा कांग्रेस नेता अमितेश राय और एनएसयूआई नेता अर्पित केशरवानी की अगुवाई में आज छात्रों ने कुलपति का घेराव किया। अमितेश और अर्पित ने अपनी शिकायत में कुलपति डॉ.गौरी दत्त शर्मा को बताया कि प्रबंधन की लापरवाही के चलते चांपा और बिल्हा महाविद्यालय के छात्रों के साथ अन्याय हुआ है। दोनों महाविद्यालयों के छात्रों को शून्य अंक देकर देकर  अनुत्तीर्ण कर दिया है। ऐसा लगता है कि प्रबंधन ने ऐसा जानबूझकर किया है।
                युवा कांग्रेस और एनएसयूआई नेता के अनुसार चांपा कॉलेज के बीएससी प्रथम वर्ष के द्वितीय भाग में वनस्पति शास्त्र के अधिकांश छात्रों को शून्य अंक दिया गया है। इसी तरह बिल्हा महाविद्यालय के बीए द्वितीय के छात्रों को भी अंग्रेजी विषय में भी शून्य और एक अंक दिया गया है। जबकि ऐसा संभव नहीं है कि छात्रों ने कुछ नहीं लिखा हो। निश्चित रूप से इस प्रकार का परिणाम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने जैसा है।
               प्रदेश सहसचिव अर्पित केशरवानी ने बताया कि बार- बार विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के साथ खिलवाड़ करता है। विश्वविद्यालय के कुप्रबंधन से छात्र मानसिक रूप से परेशान हो चुके हैं। हाल ही में बी कॉम के छात्रों का परिणामो में भी कमोबेश इसी प्रकार की शिकायत पायी गयी है। इस प्रकार की शिकायत अब एक-एक कर विभिन्न महाविद्यालयों से मिल रही है। यदि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपनी गलतियों को नहीं सुधारा तो प्रबंधन की शिकायत उच्च शिक्षा से की जाएगी।
                मामले में कुलपति से शिकायत के दौरान एनएसयूआई कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह,रवि गवेल अध्यक्ष,शक्ति विधानसभा, जयपाल निर्मलकर,अभिलाष रजक, सोहराब खान, विराज रजक,अनिकेत परिहार,विकास ठाकुर, अभिषेक, शुक्ला,आकाश श्रीवास्तव,सुमित सिंह,विकास तिवारी,प्रांजल तिवारी,आरती साहू ,कृष्णकुमार वर्मा,प्रिया यादव ,हेमा गोस्वामी,रामचरण यादव ,परमेश्वर निषाद ,हिना यादव ,पदमनी श्याम ,मनीषा घोसले मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *