लापरवाह सचिव निलंबित…पेन्शन योजना में किया भ्रष्टाचार…सीईओ ने किया कोटा जनपद पंचायत में अटैच

बिलासपुर— पुडू ग्राम पंचायत सचिव कोटा को भ्रष्टाचार और लापरवाद ही की शिकायत के प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। मामले में सचिव जान सिंह पैकरा की जिला पंचायत सीईओ को लगातार शिकायत मिल रही थी। एक आदेश जारी कर जांच होने तक सीईओ रीतेश अग्रवाल ने निलंबित कर दिया है।निलबंन के दौरान जान पैकरा को जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।

                           मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बिलासपुर रीतेश अग्रवाल ने कोटा जनपद पंचायत के गांव पुडू में पदस्थ जानसिह पैकरा को निलंबित कर दिया है। जान सिंह पैकरा के खिलाफ सीईओ को लगातार शिकायत मिल रही थी। पैकरा पर आरोप है कि सचिव पद के कर्तव्यों का ठीक से निर्वहन नहीं कर रहे हैं। पैकरा के खिलाफ भ्रष्टाचार की भी शिकायत थी।

            सीईओ को यह भी जानकारी मिली कि जानसिंह पैकरा सामाजिक सहायता कार्यक्रम इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निःशक्तजन पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, सुखद सहारा पेंशन, मुख्यमंत्री पेंशन योजना का क्रियान्वयन ठीक से नहीं कर रहे है। पिछले ढाई सालों से पेंशन राशि का भुगतान नहीं किया है।

                    शिकायत के बाद सीईओ ने जानसिंह पैकरा के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया है। रिपोर्ट आने तक सचिव को निलंबित भी कर दिया है। आदेश के अनुसार निलंबन अवधि में जानसिंह पैकरा का कार्यालय कोटा जनपद पंंचायत रहेगा। इस दौरान उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता भी दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *