सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर कमिश्नर ने किया ठेका निरस्त,चार नोटिस के बाद भी लगातार नदारद थे कर्मचारी

कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ,nagar nigam,bilaspur,chhattisgarhबिलासपुर।सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने आज एक सफाई ठेका निरस्त कर दिया। नए टेंडर होने तक इन कर्मचारियों की पूर्ति अन्य ठेकेदारों से करने के निर्देश कमिश्नर ने स्वास्थ्य अधिकारी को दिए हैं।
हमर बिलासपर स्वच्छ व स्वस्थ्य बिलासपुर की दिशा में निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। एक ओर जहां हर रोज सभी वार्डों की सफाई की मानिटरिंग की जा रही है, वहीं अलग-अलग क्षेत्रों का कमिश्नर द्वारा लगातार निरीक्षण कर सफाई कार्य को लेकर लोगों से भी फीडबैक लिया जा रहा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर एक नियमित कर्मचारी को पूर्व में निलंबित किया गया है। इसी तरह आज एक सफाई ठेका भी निरस्त कर दिया गया। समिति द्वारा 20 कर्मचारियों का अनुबंध निगम प्रशासन द्वारा किया गया था। मगरपारा व तालापारा क्षेत्र में इन कर्मचारियों द्वारा नाली की सफाई की जाती थी।

पूर्व के निरीक्षण के दौरान लगातार कर्मचारी अनुपस्थित मिले थे। लगातार कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण पूर्व में चार बार दिग्दूर्शी महिला समिति की अध्यक्षा रेखा वर्मा को नोटिस जारी किया गया था। हाल ही में ठेका कर्मचारी लगातार अनुपस्थित थे। निगम के निष्ठा एप से भी कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की गई।

इस पर कंडिका 11 के प्रावधान को इंगित करते हुए ठेका निरस्त करने संबंधित नोटिस जारी कर 7 दिवस के भीतर जवाब मांगा गया था। समिति द्वारा जवाब दिया गया, लेकिन जवाब संतोषप्रद नहीं होने के कारण कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दिग्दूर्शी महिला समिति का सफाई ठेका निरस्त कर दिया। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कहा कि नए टेंडर निकलने तक दूसरे ठेकेदारों से कर्मचारी लेकर मगरपारा व तालापारा क्षेत्र के नालियों की सफाई कराई जाएगी।

कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि शहर को स्वच्छ व स्वस्थ्य बनाने लगातार साकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में सफाई कार्य लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लागतार कर्मचारियों की अनुपस्थिति की शिकायत मिलने पर ठेका निरस्त की कार्रवाई की गई है। अन्य ठेकेदारों को भी पर्याप्त कर्मचारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं, जिसकी मानिटरिंग की जा रही है। हर रोज पर्याप्त कर्मचारी उपलब्ध नहीं कराने पर ठेका निरस्त की कार्रवाई की जाएगी।

कमिश्नर ने स्वास्थ्य अधिकारी डा. ओंकार शर्मा को सभी सेनेटरी इंस्पेक्टरों को सुबह 6 बजे से अपने-अपने फिल्ड पर कार्य करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। इस पर जोन कमिश्नर को अपने-अपने क्षेत्रों में निरीक्षण करने और रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए। इस दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने औचक निरीक्षण करने और फिल्ड पर सेनेट्ररी इंस्पेक्टरों के नहीं मिलने पर सस्पेंशन की कार्रवाई करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *