लिपिकों ने बनाया दबाव..बैक फुट जिला शिक्षा विभाग…रोहित ने बताया…लिपिकों को मिलेगा कौशल परीक्षा का लाभ

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
अधीनस्थ लेखा सेवा परीक्षा,आयोजित,लिपिक संघ,मांग,संचालक ,ज्ञापन,raipur,bilaspur,chhattisgarh,news,mantralay,atal nagar,बिलासपुर–छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के आंदोलन और विरोध के एलान के बीच महासमुद जिला शिक्षा अधिकारी को बैकफुट पर जाना पड़ा है। जिला शिक्षा अधिकारी बीएल कुर्रे ने विभाग के सभी लिपिकों को कौशल परीक्षा में शामिल होने का आदेश दिया है।
                           लिपिक कर्मचारी नेता रोहित तिवारी ने बताया कि दबाव के बाद महासमुंद जिला शिक्षाधिकारी बीएल कुर्रे को पुराने आदेश को वापस लेना पड़ा है। रोहित ने जानकारी दी कि शासन के निर्देशानुसार सभी लिपिकों को कौशल विकास योजना के तहत कम्प्यूटर परीक्षा में बैठने को कहा गया था। शासन के अादेशानुसार कम्प्यूटर परीक्षा में उत्तीर्ण लिपिकों प्रत्येक महीना पांच सौ रूपए और अनुत्तीर्ण लिपिकों 250 रूपए इनसेन्टिव दिया जाएगा।
               लिपिक संघ प्रदेश अध्यक्ष रोहित ने बताया कि स्प्ष्ट आदेश के बाद भी महासमुन्द जिला शिक्षा अधिकारी ने भेदभाव करते हुए केवल अनुकंपा नियुक्त लिपिकों को ही परीक्षा में शामिल होने का आदेश दिया। यह जानते हुए भी कि शासन के आदेश में किसी प्रकार की शर्त नहीं है। इसके बाद नाराज लिपिकों ने ज्ञापन देकर पहले तो आदेश लौटाने का अनुरोध किया। बात नहीं बनने पर संघ ने उग्र आंदोलन का फैसला किया। मामले की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी बीएल कुर्रे को भी दी गयी।
                 लिपिकों के उग्र निर्णय को देखते हुए गुरूवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने पुराने आदेश को ना केवल वापस लिया। बल्कि विभाग के सभी लिपिको को कौशल परीक्षा में शामिल होने का निर्देश दिया। अपने आदेश में बीईओ ने कहा है कि कौशल परीक्षा पार्ट मे  आयोजित होगी।  संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी ने बताया की जिला  शिक्षा अधिकारी से उनकी इस संबन्ध में सौहार्दपूर्ण चर्चा भी हुई है। जिला शिक्षा अधिकारी के  आश्वासन के बाद लिपिकों ने खुशी जाहिर की है।
close