36 मॉल पीएनबी का संयुक्त योग शिविर…लोगों ने लिया बढ़चढ़ कर हिस्सा…मास्टर रूद्रांश के बटरफ्लाई पोज ने बनाया खुशनुमा माहौल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—पांचवे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को बिलासपुर में गरिमा के साथ मनाया गया। सामुहिक के अलावा अलग अलग संस्थाओं ने योग शिविर का आयोजन कर योगाभ्यास किया। बैंकर्स क्लब बिलासपुर ने भी योगगुरू के मार्गदर्शन में 36 माल में विशाल योग शिविर का आयोजन किया। योग कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने शिरकत किया।
                    बैंकर्स क्लब बिलासपुर के प्रयास से 5 वें विश्व योग दिवस का आयोजन 36 माल में किया गया। कार्यक्रम का आयोजन पंजाब नैशनल बैंक और  सिटी मॉल 36 के संयुक्त प्रयास से किया गया। इसमें शहर की अन्य सामाजिक संस्थाओं बैंकर्स क्लब, आर्ट ऑफ लिविंग, लायंस क्लब और पतंजलि का सहयोग विशेष रूप से प्राप्त हुआ।
                    कार्यक्रम में आम से खास सभी लोगों ने हिस्सा लेकर खुद को तरोताजा महसूस किया। इस दौरान एक नन्ही बच्ची लोगों का आकर्षण का केन्द्र बनी। बच्ची ने लोगों को देखकर योग का नकल किया। देखने वाले लोगोंं ने आन्तरिक खुशी को महसूस किया।
            पंजाब नैशनल बैंक के मंडल प्रमुख के एल कुकरेजा ने सुबह  उपस्थित जनसमूह का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होने बताया कि नियमित योग से मन वचन और कर्म में निखार महसूस किया जा सकता है। दिन भर आन्तरिक सुख के साथ जीवन तनाव से मुक्त रहता है। सभी को योग नियमित करना चाहिए।
                     बैंकर्स क्लब समन्वयक ललित अग्रवाल ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के प्रयासों की सराहना की। उनहोने कहा कि  5 साल पहले सबसे बड़े दिन 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस घोषित करवाने का श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है। उस दिन को याद करते हुए ललित अग्रवाल ने शिविर में पहुंचे लोगोंं को विश्व योगदिवस पर बधाई देने के साथ 36 मॉल प्रबंधन को आयोजन के लिए धन्यवाद भी दिया।
                      आर्ट ऑफ लिविंग के विकास साव और  ललित त्रिवेदी, पतंजलि से पूर्णिमा ने प्रोटोकॉल के अनुसार योग करवाया। विशाल योग शिविर में ललित अग्रवाल, के एल कुकरेजा, विकास साव, वी के गुप्ता, कैलाश झा, प्रताप भानु, वेंकटरमण, निलेश अग्रवाल, निशा अग्रवाल, मोनिका अग्रवाल, एलेक्स तिग्गा, नवीन जादव, अमित पांडेय, सुजीत मंडल समेत बड़ी संख्या में जनसमूह ने शिरकत किया।  कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 9 माह के मास्टर रुद्रांश निलेश गर्ग ने  बटरफ्लाई योग कर लोगों को तरोताजा कर दिया।
close