लकड़ी कारोबारी के ठिकाने पर छापा..2 हजार क्विटंल से अधिक लकड़ी जब्त…अवैध परिवहन करती पकड़ाई 3 गाड़ियां

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
मुंगेली— मुंगेली जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने सामुहिक अभियान चलाकर गांव देवरी में धावा बोला है। छापामार कार्रवाई के दौरान संयुक्त टीम को दो हजार क्विंटल से अधिक लकड़ी मिली है। संयुक्त टीम ने नियमानुसार कार्रवाई कते हुए  माल असबाब को फारेस्ट को सुपुर्द कर दिया है। इसके अलावा लकड़ी की अवैध परिवहन के आरोप में तीन गाड़ियों को भी जब्त किया गया है।
                मुंगेली संवाददाता से मिली जानकारी के अनुसार मुंगेली जिला प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही थी कि देवरी गांव में अवैध तरीके से लकड़ी का कारोबार किया जा रहा है। जंगलों को बिना अनुमति काटकर लकड़ियों की खरीद फरोख्त खुलेआम हो रही है। शिकायत के बाद जिला प्रशासन प्रमुख डॉ,सर्वेश नरेन्द्र भूरे के निर्देश में संयुक्त टीम को कार्रवाई का निर्देश दिया गया।
          संयुक्त टीम में शामिल राजस्व ,वन और पुलिस की टीम ने एक साथ देवरी गांव में धावा बोला। टीम को देवरी गांव स्थित मौके से भारी मात्रा में उम्मीद से अधिक लकड़ियां मिली। लकड़ी विक्रेता संयुक्त टीम के सामने जरूरी दस्तावेज भी पेश नहीं कर सका। राजस्व,वन और पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके पर मौजूद लकडियों को ना केवल जब्त किया। बल्कि वन अधिनियम के तहत ठोस कार्रवाई की।
                छापामार कार्रवाई के दौरान टीम को जानकारी मिली कि लकड़ी का कारोबारी वृक्ष की अवैध कटाई और परिवहन कर शासन को भारी नुकसान पहुंचाया है। टीम ने मौके पर लगभग 2000 क्विंटल से अधिक लकड़ी  को जब्त करने के बाद अवैध परिवहन करते पकड़ी गयी तीनों गाड़ियों को फारेस्ट के हवाले कर दिया है।
close