शिक्षाकर्मियों के लिए हो खुली स्थानांतरण नीति, संविलयन – वरिष्ठता सहित कई मांगो को लेकर संगठन ने सौंपा ज्ञापन

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर।वरिष्ठता स्थानांतरित संगठन के प्रदेश संचालक भुवनेश्वर प्रसाद बंजारे व संगठन के प्रतिनिधि मंडल शंकर यादव के नेतृत्व में दिनांक 21 जून को स्कूल शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के कार्यालय जाकर व लोक निर्माण पर्यटन संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू के कार्यालय जाकर मंत्री के पीए श्री वर्मा से चर्चा कर शिक्षाकर्मियों के सभी मांगो को पूरा करने ज्ञापन सौपा।संगठन की प्रमुख मांगो में।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

1.प्रमुखता से स्थानांतरण से वरिष्ठता प्रभावित समस्त वर्ग के शिक्षक प /एल बी संवर्ग E,T के लिए जो गैर वित्तीय मामले है प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता का प्रावधान करने राजपत्र पर संसोधन करने व दिशा निर्देश जारी करने के पश्चात ही प्राचार्य व प्रधानपाठक के पदों पर शीघ्र पदोन्नति करने की मांग।

2 संविलयन से वंचित समस्त शिक्षाकर्मियों का शीघ्र संविलयन आदेश जारी करने।

3. स्थानांतरण मामले में वर्ष 2007-08 में खुली स्थानांतरण नीति लागू की गई थी जिसे एक बार पुनः लागू कर सभी शिक्षाकर्मियों को स्थानांतरण का अवसर देने व स्थानांतरण से रिक्त व स्वीकृत पदों पर शीघ्र बेरोजगारों की भर्ती करने।

4. वर्ग- 03(सहायक शिक्षक प/एल बी) जो प्राथमिक स्कूल में शिक्षा का नीव रखते है वेतन विसंगति दूर कर जो घोषणा पत्र में शामिल है उन्हें पूर्ण सम्मान देते हुवे मांग को पूरा करने।

5. लंबे समय से जो लगभग 20 वर्षो से भी पदोन्नति से वंचित है सहा .शिक्षक/शिक्षक/व्याख्याता एल. बी. का क्रमोन्नत वेतनमांन का लाभ देने।

6. स्वयं के व्यय से प्रशिक्षण बी.एड ,डी. एड किये शिक्षको को 2 वेतन वृद्धि जा लाभ देने

7. दिवंगत शिक्षाकर्मी के परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति करने के मामले जिसमे बी एड ,डी एड ,डी एल एड की अनिवार्यता को समाप्त करते हुवे परिवार के सदस्य को शासकीय पदों पर भर्ती करने।

8. इसके साथ ही हाई स्कूल विषय सेटप में आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन का भी पद सृजित कर नियुक्ति व पदोन्नति करने की मांग की गई है क्योंकि हाई स्कूल विषय -विज्ञान व गणित(9वी 10वी) में क्रमशःसिर्फ बायो व सिर्फ गणित और हायर सेकेंडरी (11वी 12) बायो व गणित में भी सिर्फ बायो व सिर्फ गणित वालो को नियुक्ति , पदोन्नति का दोहरा लाभ शासन दे रही है जबकि भौतिक व रसायन वाले कई संस्थाओ में हाई स्कूल विषय (9वी 10वी) का अध्यापन कार्य कर रहे है जिस विषय विज्ञान व गणित में स्थानांतरण नियुक्ति ,पदोन्नति करते ही नही है।

इसलिये सेटप मे आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन विषय वालो को भी हाई स्कूल में नियुक्ति व पदोन्नति के लिए शिक्षण संचालनालय व सभी जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी के लिए सीघ्र आदेश जारी करने व सभी जिले के जिला मुख्यालय के कॉलेज में अनिवार्य रूप से भौतिक रसायन PG क्लास शुरू कर नियुक्ति करने की मांग की गई है ।

ज्ञापन सौपते समय स्थानांतरित संगठन के प्रांतीय संचालक लालबहादुर साहू , भुनेश्वर प्रसाद के साथ शंकर यादव , एस पी निषाद व के .एल साहू उपस्थित थे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close