शिक्षकों के तबादले की नीति लागू, MP में इस तारीख तक होंगे ट्रांसफर,पहले होगा युक्तियुक्तकरण,यहाँ पढिए पूरी स्थानांतरण नीति

Shri Mi
1 Min Read

[wds id=”13″]
भोपाल-
मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) स्कूल शिक्षा विभाग(School Education) ने जिला एवं राज्य स्तर के स्थानांतरण नीति लागू कर दी है। स्कूल शिक्षा विभाग(School Education) के तहत 22 जून से 31 जुलाई तक ट्रांसफर(Transfer) किए जा सकेंगे। इस नीति के अनुसार स्थानांतरण(Transfer) से पहले युक्तिकरण प्रक्रिया यानी कि अतिशेष की प्रक्रिया पूरी करना होगी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

इसके तहत ऐसे स्कू जहां पर शिक्षक ज्यादा हैं, उन्हें कम संख्या वाली शालाओं में पदस्थ किया जाएगा। इसके बाद ही स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत शिक्षकों से ट्रांसफर के लिए ऑन लाइन आवेदन लिए जाएंगे। इससे प्रदेश के 2.5 लाख अध्यापकों में से 30 हजार अध्यापकों को इसका लाभ मिलेगा।

शिक्षकों-अध्यापकों को ट्रांसफर(Transfer) के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) के लिए पोर्टल(Portal) भी खोल दिया गया है। शिक्षकों और अध्यापकों के लिए 20 च्वॉइस फिलिंग(Choice Filling) का विकल्प दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश_स्थानांतरण_नीति_2019-20 पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close