Chhattisgarh-छः महीने में भरें जाएंगे विश्वविद्यालयों के ख़ाली पद,कुलसचिवों की मीटिंग में सचिव ने दिए निर्देश

रायपुर,निरस्त,मंत्रालय,नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग,मनोनयन ,नगरीय निकायों,नामांकित पार्षदों,रायपुर।उच्च शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रेणु पिल्ले ने सोमवार को मंत्रालय में प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों के कुल सचिवों की बैठक ली। बैठक में विश्वविद्यालयों के सभी खाली पदों को आगामी 6 माह के अंदर भरने के निर्देश दिए।इतना ही नहीं उन्होंने सभी विश्वविद्यालयों के को सचिवों को हफ्ते भर के भीतर भर्ती का प्रस्ताव बनाकर उच्च शिक्षा को भेजने के भी निर्देश दिए हैं। ताकि भर्ती को लेकर आगे का प्रोसेस शुरू किया जा सके।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

बैठक प्रमुख रूप से रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर ही केंद्रित रहा।बैठक में भर्ती प्रक्रिया में आ रही दिक्कतों के बारे में भी कुलपतियों से पूछताछ हुई।ज्यादातर कुलपतियो ने यूजीसी द्वारा जारी किए गए आरक्षण नियम और विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव की आचार संहिता को भर्ती में देरी की वजह बताई।

Chhattisgarh-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सरगर्मी तेज,बस्तर के दो विधायकों के नाम सामने आए,राहुल ने मंगाया बायोडाटा

जिसके बाद प्रमुख सचिव ने अब इसमें बिल्कुल भी देर न करते हुए जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार कर भर्ती निर्देश कुलसचिव को दिए। इस बैठक में रूसा के तहत विश्वविद्यालयों में हो रहे कार्यों की प्रोग्रेस रिपोर्ट और फाइनेंशियल स्टेटस भी मांगी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *