शून्यकाल में बिलासपुर हवाई सेवा की गूंज..साव ने कहा..खामियों को दूर कर…जनता को जल्द दें एअर यात्रा सुविधा

बिलासपुर–एक बार फिर संसद में बिलासपुर की बहुप्रतिक्षित हवाई सेवा की मांग सदन में उठाया गया सांसद अशोक साव ने माा्मले को शून्यकाल के दौरान सांसदों के सामने प्रमुखता पेश किया। उन्होने चकरभाठा हवाई सेवा को जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग की है।

                    बिलासपुर लोकसभा सांसद अरूण साव ने सदन में शून्यकाल के दौरान बिलासपुर में हवाई सेवा मा्मले को गंभीरता के साथ उठाया। उन्होने सरकार से कहा कि बिलासपुर में जल्द से जल्द हवाई सेवा की शुरूआत की जाए साव ने कहा कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ का दूसरा बड़ा शहर हैव। जिले में उच्च न्यायालय से कुछ ही किलोमीटर पर चकरभाठा हवाई अड्डा है। जिले में एसईसीएल मुख्यालय, केन्द्रीय विश्वविद्यालय, रेल्वे जोन, एनटीपीसी बिजली सयंत्र समेत अनेक उद्योग संचालित है।

                   यह जानते हुए भी कि क्षेत्र से रोजाना व्यापारियों का बहुत बडा वर्ग प्रदेश के बाहर आना जाना करते हैं। लोगों की मांग केि अनुरूप पूर्व में प्रदेश की तत्कालीन भाजपा सरकार ने कदम उठाते हुए चकरभांठा हवाई अड्डे को विकसित किया। एयरपोर्ट बनाने के लिए तेजी से काम भी प्रारंभ किया गया। लेकिन कुछ खामियों के चलतेकाम में विलम्ब की स्थिति बन गयी।

               सदन को साव ने बताया कि जो भी तकनिकी समस्या है उसे तत्काल दूर किया जाए। बिलासपुर में हवाई सेवा प्रारंभ कर लोगों को सुविधाएं दी जाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *