राहुल गांधी ने ट्विटर का प्रोफाइल बदला, कांग्रेस अध्यक्ष की जगह लिखा ये

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज अपना ट्विटर का प्रोफाइल बदल दिया है. उन्होंने ट्विटर हैंडल में कांग्रेस अध्यक्ष की जगह सांसद लिखा. साथ ही राहुल गांधी ने एक चिट्टी ट्वीट कर लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी की हार की जिम्मेदारी ली है. बता दें कि राहुल गांधी द्वारा पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने

राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी के माध्यम से कहा, लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी की हार के लिए मैं पूरी तरह जिम्मेदार हूं. पार्टी पर भरोसा है कि वह अच्छा फैसला करेगी. नए बदलाव के लिए पार्टी के साथ खड़ा हूं. पार्टी के भविष्य के लिए ये जरूरी है. बीजेपी जहां नफरत देखती है मैं वहां प्यार देखता हूं. मैं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं और देश का समर्पित बेटा हूं. मरते दम तक देश की सेवा और रक्षा करूंगा. पार्टी को बिना किसी देरी के नए अध्यक्ष का चुनाव करना चाहिए. मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं. मैं इस्तीफा दे चुका हूं और अब मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं हूं.

राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में आगे लिखा है कि पार्टी की हार के लिए और भी कई नेताओं को जिम्मेदारी लेनी होगी. देरी हो रही है जल्द ही पार्टी अध्यक्ष के नाम का फैसला करना चाहिए. उन्होंने पार्टी के भविष्य के लिए ये फैसला जरूरी था.

बता दें कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपने इस्‍तीफे की पेशकश की थी, लेकिन सदस्‍यों ने इसे नामंजूर कर दिया था.


हालांकि, राहुल गांधी अपने फैसले पर अडिग रहे. अब एक महीने से अधिक समय बाद उन्‍होंने एक बार फिर यह बड़ी बात कही है. इससे अब तय हो गया है कि जल्‍द ही कांग्रेस को नया अध्‍यक्ष मिल जाएगा, जो गांधी परिवार से नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *