मेयर ने कहा…बेवजह जनता को ना करें परेशान…वाटर हार्वेस्टिंग निर्माण में लाएं तेजी…लापरवाही पर होगी कार्रवाई

बिलासपुर—मेयर किशोर राय ने सोमवार को निगम के सभी जोन अधिकारियों की बैठक में कहा कि जिन घरों में वाटर हार्वेस्टिंग के निर्माण हो चुका है। उनका जमा रुपया जल्द से जल्द रिलीज करें। इस दौरान किशोर राय ने वाटर हार्वेस्टिंग के कार्यों में तेजी लाने की भी बात कही। मे
                  सोमवार को जोन अधिकारियों की बैठक लेकर महापौर ने कहा कि वाटर हार्वेस्टिंग अभियान में तेजी लायी जाए। कम से कम समय में बेहतर काम करते हुए जल बचाव के उपायों को जनता के संज्ञान में लाया जाए। महापौर ने अधिकारियों से प्रस्तावित वाटर हार्वेस्टिंग कार्यों की जानकारी मांगी। कितने निर्माण कार्यो में जोन वाइज टेंडर निकाले गए…विस्तार से जवाब मांगा। अधिकारियों ने बताया कि सभी जोन के टेंडर लग चुके हैं।
             अधिकारियों से मेयर ने कहा कि बरसात शुरू हो चुकी है । पानी को वाटर हार्वेस्टिंग के माध्यम से ही ग्राउंड वाटर के लिए संरक्षित किया जा सकता है। इसलिए जरूरी है कि वाटर हार्वेस्टिंग के कार्यों को गंभीरता से लिया जाए। निगम के सभी स्कूल, भवन, कार्यालय और सामुदायिक भवनों में निश्चित तौर पर आने वाले कुछ ही दिनों में वाटर हार्वेस्टिंग का निर्माण पूर्ण होना चाहिए। मेयर ने कहा कि जिन घरों में वाटर हार्वेस्टिंग का काम पूरा हो चुका है। उन्हें बेवजह परेशान नहीं किया जाए। जमा रुपयों को गंभीरता से साथ लौटाया जाए।
कोताही बरतने पर कार्यवाही
               बैठक में मेयर ने आने वाले समय में जल संकट से निबटने वाटर हार्वेस्टिंग की उपयोगिता पर चर्चा की। उन्होंने वाटर हार्वेस्टिंग के कार्य में कोताही बरतने पर संबंधित अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही प्रस्तावित करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *