प्रथम नियुक्ति से वरिष्ठता,वेतन विसंगति,व अन्य सभी मांगो को पूरा करने शिक्षाकर्मियों ने सौंपा ज्ञापन

Shri Mi
5 Min Read

क्रमोन्नति ,खुशखबरी,LB,शिक्षकों,क्रमोन्नति-समयमान,लाभ ,निर्देश,जारी,DEO,BEO,पात्र LB शिक्षकों,लिस्ट, प्रस्ताव,आदेश,संवेदना अभियान,chhattisgarh,शासन, आर्थिक सहयोग,शिक्षाकर्मी,संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoधमतरी।स्थानांतरित संगठन के बैनर तले सभी संघ के शिक्षाकर्मी व एल बी व सामान्य शिक्षाकर्मी के सभी मांगो को पूरा करने प्रांतीय निर्णय अनुसार 06 जुलाई से 15 जुलाई तक छ ग के सभी 27 जिले से अपने मांगो को जिला कलेक्टर , जिला सीईओ,डी ईओ ,व नजदीक के जनपद सी ईओ व बीईओ कार्यालय के माध्यम से राज्यपाल महोदय, मुख्यमंत्री , शिक्षामंत्री ,सचिव को ज्ञापन सौंपने की प्रक्रिया जारी है।सीजीवाल डॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसी प्रक्रिया के तहत 09 जुलाई को रविन्द्र कोसरे स्थानांतरित संगठन संचालक जिला धमतरी के नेतृत्व में भखारा नायब तहसीदार से वार्ता कर मांगो पर कार्यवाही करने ज्ञापन सौंपा गया।

जिन मांगो को पूरा करने ज्ञापन सौपा गया वह मांग शामिल है –
.प्रमुखता से स्थानांतरण से वरिष्ठता प्रभावित न हो जब वरिष्ठता राज्य स्तर पर निर्धारण किया जा रहा हो समस्त वर्ग के शिक्षक प /एल बी संवर्ग E,T के लिए जो गैर वित्तीय मामले है प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता का प्रावधान करने राजपत्र पर संसोधन करने व दिशा निर्देश जारी करने के पश्चात ही प्राचार्य व प्रधानपाठक के पदों पर शीघ्र पदोन्नति करने अन्य मांगो में वर्ग-03(सहायक शिक्षक प/एल बी)जो प्राथमिक स्कूल में शिक्षा का नीव रखते है वेतन विसंगति दूर कर जो घोषणा पत्र में शामिल है।

उन्हें पूर्ण सम्मान देते हुवे मांग को पूरा करने , लंबे समय से जो लगभग 20 वर्ष से पदोन्नति से वंचित है सहायक.शिक्षक /शिक्षक/व्याख्याता एल बी का क्रमोन्नत वेतनमांन का लाभ देने , संविलयन से वंचित समस्त शिक्षाकर्मियों का 8 वर्ष से कम वालो का भी शीघ्र संविलयन आदेश जारी करने , स्थानांतरण मामले में वर्ष 2008 में खुली स्थानांतरण नीति लागू की गई थी।

जिसे एक बार पुनः सभी पर लागू कर एल बी संवर्ग के साथ 8 वर्ष से कम सभी शिक्षाकर्मियों को स्थानांतरण का अवसर देने व स्थानांतरण से रिक्त व स्वीकृत पदों पर शीघ्र बेरोजगारों की भर्ती करने , स्वयं के व्यय से प्रशिक्षण बी.एड ,डी. एड किये शिक्षको को 2 वेतन वृद्धि का लाभ देने , दिवंगत शिक्षाकर्मी के परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति करने के मामले जिसमे बी एड ,डी एड ,डी एल एड की अनिवार्यता को समाप्त करते हुवे परिवार के सदस्य को शासकीय पदों पर भर्ती करने , इसके साथ ही हाई स्कूल विषय सेटप में आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन का भी पद सृजित कर नियुक्ति व पदोन्नति करने की मांग की गई है।

क्योंकि हाई स्कूल विषय -विज्ञान व गणित(9वी 10वी) में क्रमशःसिर्फ बायो व सिर्फ गणित और हायर सेकेंडरी (11वी 12) बायो व गणित में भी सिर्फ बायो व सिर्फ गणित वालो को नियुक्ति , पदोन्नति का दोहरा लाभ शासन दे रही है।

जबकि भौतिक व रसायन वाले कई संस्थाओ में हाई स्कूल विषय (9वी 10वी) का अध्यापन कार्य कर रहे है जिस विषय विज्ञान व गणित में स्थानांतरण नियुक्ति ,पदोन्नति शासन द्वारा करते ही नही है।

इसलिये सेटप मे आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन विषय वालो को भी हाई स्कूल में नियुक्ति व पदोन्नति के लिए शिक्षण संचालनालय व सभी जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी के लिए सीघ्र आदेश जारी करने व सभी जिले के जिला मुख्यालय के कॉलेज में अनिवार्य रूप से भौतिक रसायन PG क्लास शुरू कर नियुक्ति करने की मांग ।

आगे उन्होंने बताया कि ज्ञापन सौपने 6 पेज का पीडीएफ लांच किया गया है जिसे सिर्फ वरिष्ठता चाहिए संगठन निर्देश वाले पेज को छोड़कर शुरू पेज- 01 को और अन्य मांग के लिए पेज -02 और पेज-3 दोनो को प्रिंट कर ज्ञापन सौंपेंगे। ज्ञापन सौपने की प्रक्रिया इतना सरल है कि प्रत्येक सामान्य व सभी संघ के पदाधिकारी अपने मागो को शासन के समक्ष रख सकते है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close