29 करोड़ की लागत से बने भवन की दीवार ढही,भवन पूरे प्रदेश में बटोरी थी सुर्खियां

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी )-जिला मुख्यालय बलरामपुर के सबसे सुंदर और महंगी इमारत की आज दीवार ढह गई। दीवार को किसी ने ढहाया नही बल्कि वह बारिश के पानी का भार सह नही पाया और गिर गया। इस घटना के बाद बिल्डिंग के मजबूती पर भी सवाल उठने लगे हैं। दरअसल लगभग 29 करोड़ की लागत से बलरामपुर में सयुंक्त जिला कार्यालय भवन का निर्माण  कार्य कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन के समय शुरू कराया गया था। इसमे लगे ईट कलेक्टर के अनुसार लगाए गए थे जो मिट्टी सीमेंट से मिलकर बनाया गया था। जिसके गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए गए थे।एलेक्स पॉल मेनन ने सारे सवालों को नकारते हुए बिल्डिंग का कार्य प्रारंभ रखा।सीजीवाल डॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

जिसके बाद कलेक्टर ट्रांसफर हो जाने के बाद बिल्डिंग के कार्य काफी धीरे हो गए थे। पिछले कुछ महीने ही पहले ही  कार्य पूर्ण होने के बाद इसमें  कार्यालय शिफ्ट किया गया था।पिछले कुछ महीनों में इसी इमारत पर जिले के महत्वपूर्ण विभागों के कार्यालयों का संचालन हो रहा है..और आज इसी इमारत के पिछले हिस्से पर वाहन पार्किंग के लिए बनाए गए शेड के ठीक सामने स्थित इमारत के शो के लिए बनाए गए बरामदे का दीवार ढह गया है..और दीवार का मलबा वही ढेर में तब्दील हो गया है।

इसके अलावा यह इमारत जितना महंगा है..उतना ही खूबसूरत इसका ड्राइंग डिजाइन है..इसकी बनावट ने तो पूरे प्रदेश में सुर्खियां बटोरी थी। जिसे छत्तीसगढ़ का नंबर वन का संयुक्त कलेक्टर भवन माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *